WJAI के शिष्टमंडल ने राज्यपाल से की शिष्टाचार मुलाकात, वेब पत्रकारिता को सूबे में मिलेगा नया आयाम

Edited By Swati Sharma, Updated: 30 Mar, 2023 05:38 PM

wjai delegation pays courtesy call on governor

शिष्ट मंडल ने महामहिम को अंगवस्त्रम, मिमेंटो और संस्था का  चार्टर भेंट कर संगठन के क्रियाकलापों की जानकारी दी। शिष्ट मंडल ने महामहिम को संगठन की स्व नियामक इकाई (WJSA) के कार्यों से भी अवगत कराया।

पटनाः बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द कौशल के नेतृत्व में डब्ल्यूजेएआई के एक शिष्टमंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की। ये मुलाकात वेब पत्रकारिता के सशक्तिकरण की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगी।  

PunjabKesari

WJAI के शिष्टमंडल ने राज्यपाल से की शिष्टाचार मुलाकात
शिष्ट मंडल ने महामहिम को अंगवस्त्रम, मिमेंटो और संस्था का  चार्टर भेंट कर संगठन के क्रियाकलापों की जानकारी दी। शिष्ट मंडल ने महामहिम को संगठन की स्व नियामक इकाई (WJSA) के कार्यों से भी अवगत कराया। गुरुवार को वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के 5 सदस्यीय शिष्टमंडल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से राजभवन पटना में शिष्टाचार मुलाकात की। महामहिम को मोमेंटो व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। साथ ही, संस्था की ओर से उन्हें एसोसिएशन का संविधान चार्टर प्रदान कर संगठन की गतिविधियों से भी परिचित कराया गया। उन्हें संगठन की स्व-नियामक इकाई डब्ल्यूजेएसए के कार्यों से खासतौर से अवगत कराया गया। 

PunjabKesari

राज्यपाल ने की वेब पत्रकारिता की प्रशंसा

गौरतलब है कि डब्ल्यू जे एस ए को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार ने स्व नियामक संस्था के तौर पर मान्यता दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने राज्यपाल को संगठन की रूपरेखा व इसकी महत्ता के बारे में बताया। वहीं प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण बागी ने राज्यपाल को संगठन के उद्देश्यों से अवगत कराया। शिष्टमंडल ने राज्यपाल को इस बात से अवगत कराया कि वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया का एक महत्त्वपूर्ण उद्देश्य वेब पत्रकारिता में पत्रकारिता की शुचिता का कठोरता से अनुपालन करा कर इसे राष्ट्र और समाज हित में जिम्मेदार बनाना है। आनंद कौशल ने उन्हें इसकी स्व नियामक बॉडी, बेव जर्नलिस्ट्स स्टैंडर्ड अथॉरिटी- डब्ल्यूजेएसए के बारे में बताया, जिसकी राज्यपाल ने प्रशंसा की।

PunjabKesari

यह एक अच्छा कदम हैः राज्यपाल 

राज्यपाल ने संगठन की स्व नियामक बॉडी पर कहा कि निश्चित रूप से यह एक अच्छा कदम है जो वेब पोर्टलों को बेहतर भविष्य की ओर ले जाएगा। राज्यपाल ने कहा कि अपने लिए खुद सीमा-रेखा बनाना एक बहुत बड़ी बात है। राष्ट्रीय सचिव निखिल के डी वर्मा ने राज्यपाल को बताया कि वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया देश भर के पत्रकारिता में प्रशिक्षित हुनरमंद अनुभवी वेब जर्नलिस्टों का राष्ट्रीय निबंधित संगठन है. उन्होंने कहा कि संगठन का हरेक पोर्टल सदस्य हर माह, भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के निर्देशानुसार, मासिक शिकायत अपने न्यूज़ पोर्टल पर प्रकाशित करता है.


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!