कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप- ठेके पर लगता देश के युवाओं का भविष्य

Edited By Diksha kanojia, Updated: 29 Jun, 2022 02:19 PM

congress allegation  the future of the youth of country is on contract

प्रसाद ने कहा कि वर्ष 2020-21 के एक साल में पक्की नौकरी 27 घटी है और वर्ष 2017 से 2021 के बीच ठेके पर रखे जाने वाले युवाओं की संख्या दुगनी हुई। केंद्रीय पब्लिक सेक्टर अंडर टेकिंग में 5,21,000 नौकरी घटी है।

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि देश के युवाओं का भविष्य अब ठेके पर लगता है और भाजपा सरकार पूरे देश को ठेके के अग्निपथ पर भेज दम लेगी। प्रसाद ने कहा कि वर्ष 2020-21 के एक साल में पक्की नौकरी 27 घटी है और वर्ष 2017 से 2021 के बीच ठेके पर रखे जाने वाले युवाओं की संख्या दुगनी हुई।

केंद्रीय पब्लिक सेक्टर अंडर टेकिंग में 5,21,000 नौकरी घटी है। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमिटी के निर्देश पर और झारखण्ड प्रदेश काँग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के आह्वान पर झारखण्ड के 81 विधानसभा क्षेत्र में अग्निपथ योजना के विरोध में 27 जून को लोगों ने बड़े पैमाने पर कांग्रेस जनों के साथ मिलक धरना प्रदर्शन और सत्याग्रह किया ताकि केन्द्र सरकार इस योजना को तत्काल वापस ले। प्रसाद ने कहा कि देशभर में आक्रोश है, खासतौर से युवाओं में। मोदी सरकार की एक खासियत है कि वो कोई भी कार्यक्रम या योजना लेकर आते है, लागू करते हैं, बाद में उसके परिणामों की समीक्षा करते हैं।

इस मामले में भी न विशेषज्ञों से राय ली गई, न सेना के जो बड़े अधिकारी हैं, उनसे राय ली गई और न युवाओं से कभी ली गई, न संसद में इस पर बहस हुई क्योंकि बेसिक स्ट्रक्चर में आप चेंज कर रहे हैं। इसी तरह आपने देखा कि और भी योजनाएं चाहे वो नोटबंदी की हो, चाहे वो जीएसटी की हो, पूरे देश को जिन्होंने प्रभावित किया, यहां तक कि आपने देखा कि कोरोना में भी लोग तड़प रहे थे, सरकार नहीं आ रही थी, एक विभाग का एक अधिकारी सामने आकर बता रहा है। तो आज भी सरकार खुलकर सामने नहीं आ रही, इसके लाभ और हानि या ये फैसला लेना क्यों पड़ा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!