झारखंड में कांग्रेस की नवनिर्वाचित विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने ली शपथ

Edited By Diksha kanojia, Updated: 05 Jul, 2022 04:45 PM

congress s newly elected mla shilpi neha tirkey took oath in jharkhand

उन्हें विधानसभा भवन में स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने अपने कार्यालय कक्ष में शपथ दिलाई। विधानसभा में अपने पिता और पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के साथ शपथ करने पहुंची शिल्पी नेहा तिर्की ने स्पीकर को फूलों का गुलदस्ता देकर आभार व्यक्त किया और शपथ ग्रहण करने...

 

रांचीः झारखंड के मांडर विधानसभा उप चुनाव से निर्वाचित हुई शिल्पी नेहा तिर्की ने सोमवार को विधानसभा सदस्य की सदस्यता ली। उन्हें विधानसभा भवन में स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने अपने कार्यालय कक्ष में शपथ दिलाई। विधानसभा में अपने पिता और पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के साथ शपथ करने पहुंची शिल्पी नेहा तिर्की ने स्पीकर को फूलों का गुलदस्ता देकर आभार व्यक्त किया और शपथ ग्रहण करने के बाद रजिस्टर में हस्ताक्षर किया।

शिल्पी नेता तिर्की के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के तमाम विधायक के अलावा झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता और हफीजुल हसन, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। समारोह में कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक प्रदीप यादव, दीपिका पांडेय, इरफान अंसारी समेत अधिकांश विधायक भी मौजूद थे। शिल्पी नेहा तिर्की कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मांडर विधानसभा उप चुनाव में निर्वाचित हुई हैं।

उन्होंने भाजपा की प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर को सीधे मुकाबले में 23570 मतों से पराजित किया था। यह सीट मार्च 2022 के अंतिम सप्ताह में विधायक रहे बंधु तिर्की की सदस्यता समाप्त होने पर खाली हो गई थी। सीबीआइ की विशेष अदालत ने बंधु तिर्की पर आय से अधिक मामले में 3 साल की सजा और तीन लाख रुपये के जुर्माना की सजा सुनाई थी। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!