ईडी की मांग पर 5 दिन और बढ़ी गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल की हिरासत अवधि

Edited By Diksha kanojia, Updated: 21 May, 2022 01:09 PM

custody period of arrested ias pooja extended by 5 more days

आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार की हिरासत अवधि पूरा होने के बाद शुक्रवार को दोनों को प्रवर्तन निदेशालय ने ईडी की विशेष अदालत में पेश किया। अदालत ने ईडी की मांग पर पूजा सिंघल की रिमांड अवधि पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी, जबकि सीए सुमन कुमार को...

रांचीः झारखंड की पूर्व खान सचिव और निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड (हिरासत) अवधि पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी गयी है। ईडी की टीम उनसे पांच दिनों तक और पूछताछ करेगी, जबकि हिरासत अवधि पूरा होने पर पूजा सिंघल के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार सिंह को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार की हिरासत अवधि पूरा होने के बाद शुक्रवार को दोनों को प्रवर्तन निदेशालय ने ईडी की विशेष अदालत में पेश किया। अदालत ने ईडी की मांग पर पूजा सिंघल की रिमांड अवधि पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी, जबकि सीए सुमन कुमार को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया। प्रवर्तन निदेशालय की विशेष अदालत में आज की सुनवाई के दौरान पूजा सिंघल की पांच दिनों की रिमांड बढ़ाने की मांग का बचाव पक्ष ने विरोध किया। अदालत में हुई बहस में ईडी के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने कहा कि अभी इस मामले में जांच चल ही रही है और बहुत से बड़े खुलासे हुए हैं। इस मामले में अब तक 19 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। कई बड़े नाम सामने आए हैं।

पल्स अस्पताल को लेकर पूजा सिंघल जवाब नहीं दे रहीं हैं, वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहीं हैं। उनसे अभी कई राज मालूम करने हैं। वहीं करोड़ो रुपये कहां से आए, यह भी अभी तक साफ नहीं हुआ है। ईडी के अधिवक्ता के अनुसार राज्य के कई जिला खनन अधिकारियों से भी पूछताछ अभी बाकी है। उन्होंने अदालत को बताया कि एक डीएमओ बार-बार किसी न किसी बात का बहाना बनाकर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिससे जांच प्रभावित हो रही है। दूसरी तरफ पूजा सिंघल के वकील और उच्च न्यायालय के अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी ने कहा कि उनके मामले में मीडिया ट्रायल चल रहा है।

आधिकारिक तौर पर कोई बयान न आकर लगातार इस मामले में कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूजा सिंघल बीमार हैं। मानसिक रूप से परेशान हैं। इसलिए उन्हें रिमांड पर न भेजा जाये। इसपर ईडी की ओर से अपील की गई कि पूरा देश इस मामले को देख रहा है, नरमी न बरती जाए नहीं तो मामले की जांच बीच में अटक जायेगी। वहीं दूसरी तरफ सिंघल के चार्टर्ड एकाउंटेंटरूसीएः सुमन कुमार की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अदालत के आदेश पर उसकी कोविड जांच करा कर उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार रांची भेज दिया गया। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!