दुमकाः साइबर अपराधियों ने बैंक अधिकारी बन लोगों के खाते से उड़ाए रुपए, 3 गिरफ्तार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 23 Jun, 2022 10:58 AM

cyber criminals stole money from people s accounts by becoming bank officers

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में साइबर अपराध की योजना बनाने के लिए कुछ अपराधियों के इकट्ठा होने की मिली गुप्त सूचना पर टीम गठित कर त्वरित कारर्वाई शुरू की गयी। इसी क्रम में...

 

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में बैंक अधिकारी बन कर मोबाइल के जरिए लोगों के खाते से रुपए उड़ाने की योजना बनाते तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में साइबर अपराध की योजना बनाने के लिए कुछ अपराधियों के इकट्ठा होने की मिली गुप्त सूचना पर टीम गठित कर त्वरित कारर्वाई शुरू की गयी।

इसी क्रम में पुलिस टीम ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके मंसूबे को विफल कर दिया। उन्होंने बताया कि तीनों साइबर अपराधियों को जरमुंडी थाना क्षेत्र के चोरखेदा गांव के पास से मंगलवार की देर शाम गिरफ्तारी की गयी। लकड़ा ने बताया कि कि सूचना मिली थी कि चोरखेदा गांव के पास झाड़ी में संदेहास्पद स्थिति में कुछ युवक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ बैठे हैं। इस सूचना पर पुलिस की टीम उक्त स्थल पर पहुंची। जहां लगभग 20 - 22 युवक मोबाइल और लैपटॉप लेकर बैठे हुए थे।

पुलिस को देखते ही सभी युवक भागने लगे, लेकिन पुलिस टीम ने पीछा कर दो युवकों को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान दोनों ने साइबर अपराध की योजना बनाने तथा बैंक अधिकारी बनकर लोगों के खाते से रुपया अपने खाते में ट्रांसफर करने के अपराध में अपनी संलिप्तता कबूल की। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान शैलेंद्र कुमार मंडल,गुड्डू कुमार मंडल,और मुकेश कुमार मंडल के रूप में की गयी है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!