डॉ. भगत ने कहा- राजनीति में शीर्ष पदों पर बैठे व्यक्तियों, जनप्रतिनिधियों को शुचिता बनाए रखनी चाहिए

Edited By Khushi, Updated: 26 Mar, 2023 09:42 AM

dr bhagat said the persons sitting on the top positions in politics

आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि राजनीति में शीर्ष पदों पर बैठे व्यक्तियों, जनप्रतिनिधियों को शुचिता बनाए रखनी चाहिए।

रांची: आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि राजनीति में शीर्ष पदों पर बैठे व्यक्तियों, जनप्रतिनिधियों को शुचिता बनाए रखनी चाहिए। डॉ. भगत ने बीते शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनप्रतिनिधियों से उम्मीद की जाती है कि वे सामाजिक रूप से ऐसी टिप्पणी ना करें जिससे किसी वर्ग-समाज की भावना आहत हो। न्यायालय के निर्णय का सम्मान करना हर नागरिक का मूल कर्तव्य है।

"जो निर्णय आया है, वे वैधानिक हैं"
उन्होंने कहा कि यह कोई पहला केस नहीं है जहां किसी सांसद या विधायक की सदस्यता गई है। हमारे विधायक एवं झारखंड आंदोलनकारी स्व. कमलकिशोर भगत जी को भी अपनी सदस्यता गंवानी पड़ी थी। जो निर्णय आया है, वे वैधानिक हैं। इसे स्वीकार करना होगा। नियम-कानून, संविधान के दायरे में आम नागरिक और जनप्रतिनिधि भी आते हैं। ऐसे में इस मामले में राजनीतिकरण करने की बजाए इस फैसले को मानना होगा। वैसे भी अपने शासनकाल में बनाए कानून से ही राहुल गांधी की सदस्यता पर यह हालात उत्पन्न हुए हैं।

27 मार्च को आयोजित की गई है केंद्रीय समिति की बैठक
आजसू पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 27 मार्च को गोल्डन लीफ रिसॉर्ट, पारडीह, जमशेदपुर में केंद्रीय समिति की बैठक आयोजित की गई है। केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय समिति के सभी सदस्य तथा आमंत्रित सदस्य, विधानसभा प्रभारी, जिला अध्यक्ष, कार्यकारी जिला अध्यक्ष एवं महासचिव, जिला प्रभारी, अनुषंगी इकाई के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, जिला परिषद अध्यक्ष, जिला परिषद सदस्य, प्रमुख एवं उपप्रमुख मौजूद रहेंगे। बैठक में केंद्रीय महाधिवेशन, जन पंचायत एवं अन्य भावी कार्यक्रमों सहित कई अन्य विषयों पर चर्चा होगी। इस दौरान राज्य की अस्मिता एवं पहचान से जुड़े विषयों तथा ज्वलंत मुद्दों को लेकर आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जायेगी। बैठक में कई ऐसे कार्यक्रम घोषित किए जाएंगे, जिससे ना सिर्फ आजसू पार्टी बल्कि झारखंड की मौजूदा जरुरतों तथा राज्य की जनता एवं युवाओं की मांगों को बल मिलेगा। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!