कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बोले- मोदी सरकार के कार्यकाल में देश हुआ बदहाल

Edited By Diksha kanojia, Updated: 31 May, 2021 11:30 AM

during the tenure of modi government the country was in disarray

विगत सात वर्षों में देश में महंगाई काफी ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें रोज बढ़ रही है। मंहगाई पर काबू पाने में केंद्र सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के...

 

रांचीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि विगत सात वर्षों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश बदहाल हो गया है। उन्होंने रविवार को कहा कि केंद्र की भाजपानीत सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

सहाय ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत के जिस लोकतंत्र की प्रशंसा पूरे विश्व में की जाती थी, हर भारतवासी भारतीय लोकतंत्र की गरिमा से गौरवान्वित होता था, वर्तमान में भाजपानीत केंद्र सरकार के कार्यकाल में लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन हो रहा है। मोदी सरकार के कार्यकाल में देश की प्राय: सभी स्वायत्तशासी संवैधानिक संस्थाओं को अपने नियंत्रणाधीन कर उसका दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की नीयत से सार्वजनिक उपक्रमों सहित अन्य उद्यमों के निजीकरण को बढ़ावा दे रही है।

विगत सात वर्षों में देश में महंगाई काफी ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें रोज बढ़ रही है। मंहगाई पर काबू पाने में केंद्र सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के किसान, युवा, महिलाओं सहित आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने अपने शासनकाल के दौरान किसान हित में कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई थी। देश हित में कांग्रेस के शासनकाल में बनाई गई नीतियां मील का पत्थर साबित हुई हैं। वहीं, केंद्र की मोदी सरकार ने विगत सात वर्षों में देश का बंटाधार कर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान मोदी सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कोरोना पर काबू पाने में केंद्र सरकार की विफलता उजागर हो चुकी है।

एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं, दूसरी ओर मोदी सरकार झूठी उपलब्धियों के आधार पर अपनी ही पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि देश में आतंकी गतिविधियों पर काबू पाने में भी केंद्र सरकार पूरी तरह विफल रही है। जनहित के मुद्दों को दरकिनार कर भाजपा अपने कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए विश्व प्रसिद्ध कल-कारखानों के निजीकरण की दिशा में प्रयासरत है। सहाय ने कहा कि कुल मिलाकर केंद्र की भाजपा सरकार ने सात सालों में देश को विकास पथ पर नहीं, बल्कि विनाश के पथ पर ले जाने में सफल रही है। देश की जनता आने वाले चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!