झारखंड में सरकार के संरक्षण में लगातार लूटी जा रही आदिवासियों की जमीनः बाबूलाल मरांडी

Edited By Diksha kanojia, Updated: 18 Oct, 2021 10:16 AM

in jharkhand tribal land is being looted continuously under

मरांडी ने रविवार को बाजरा मौजा स्थित खाता संख्या 119 के 105 एकड़ गैर मजरुआ जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर बाउंड्री कराने के खिलाफ 22 पाहड़ा सभा के बैनर तले स्थानीय ग्रामवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी जमीन पर सबसे पहला हक...

 

रांचीः झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री व भाजपा विधायकदल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार के संरक्षण में लगातार आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है।

मरांडी ने रविवार को बाजरा मौजा स्थित खाता संख्या 119 के 105 एकड़ गैर मजरुआ जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर बाउंड्री कराने के खिलाफ 22 पाहड़ा सभा के बैनर तले स्थानीय ग्रामवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी जमीन पर सबसे पहला हक स्थानीय निवासियों की होनी चाहिए। इसपर वहां के वंचित लोगों को बसाया जा सके या उनके अनुसार उस जमीन को विकसित किया जा सके,लेकिन दुर्भाग्य है कि आज की वर्तमान सरकार अधिकारियों के सहयोग से भू-माफियाओं से मिलकर जमीन लूट में लगी है। उन्होंने वैसे लोगों को सचेत करते हुए कहा कि यह सरकार परमानेंट रहने वाली नही है। जो लोग सरकार के संरक्षण में सरकारी जमीन पर पैसा फसा रहें है उन्हें इसकी कीमत एकदिन चुकानी पड़ेगी।

मरांडी ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी इनके साथ खड़ी रहेगी और साथ मे मिलकर ऐसे भू-माफियाओं के साथ आंदोलन भी चलाएगी। जनसभा में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह, 22 पड़हा के अध्यक्ष बुधुआ कच्छप, आदिवासी नेता बल्कु उरांव, केंद्रीय सरना समिति के नारायण तिर्की, आदिवासी जनपरिषद के प्रेम साही मुंडा भाजपा, रांची महानगर के महामंत्री बलराम सिंह, उपाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा, प्रभात तिर्की, रेणु तिर्की, सोभा लकड़ा, संजीत महतो, चरकु उरांव, मेवा लकड़ा, सोमनाथ उरांव, मंटू केशरी, निर्मल पाहन, भन्नु तिर्की सहित सैकड़ों की तादाद में आदिवासी संगठन के लोग उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!