पंचायत चुनावों के लिए दूसरे चरण का मतदान में 2 मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच हुई मारपीट

Edited By Diksha kanojia, Updated: 19 May, 2022 09:01 PM

in the second phase of voting there was a fight between

जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार को मतदान शुरू होते ही धनबाद में दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट की घटना हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच प्रारंभ कर दी है। कोडरमा जिले के सतगांवा थाना क्षेत्र में आंगनबाड़ी वार्ड- 7 मतदान केंद्र...

रांचीः झारखंड में बृहस्पतिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान मारपीट की छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गया। पंचायत चुनावों के दूसरे चरण में 16 जिलों के 50 प्रखंडों में दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ।

जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार को मतदान शुरू होते ही धनबाद में दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट की घटना हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच प्रारंभ कर दी है। कोडरमा जिले के सतगांवा थाना क्षेत्र में आंगनबाड़ी वार्ड- 7 मतदान केंद्र में मतदान के दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला सामने आया। इसके अलावा धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड अंतर्गत महुदा में राधानगर बूथ नंबर चार पर भी मतदान के दौरान पदुगोड़ा पंचायत के तीन प्रत्याशी विकास अग्रवाल, महेश पटवारी, संतोष महतो के बीच झड़प की सूचना है। पुलिस ने पुष्टि की कि इलाके में तनाव की स्थिति बरकरार है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को झारखंड पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हुआ जिसमें 16 जिलों के 50 प्रखंडों की 872 ग्राम पंचायतों में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस चरण में कुल 38,82,628 मतदाता पंजीकृत थे। चुनाव के लिए 6,866 भवनों में कुल 10,614 मतदान केंद्रों की स्थापना की गयी थी इनमें से 3700 मतदान केंद्र अति संवेदनशील की श्रेणी में रखे गये थे। जबकि 4,451 संवेदनशील और 2,463 मतदान केंद्रों को सामान्य घोषित किया गया था। दूसरे चरण में ग्राम पंचायत सदस्य के 10,614, मुखिया के 872, पंचायत समिति सदस्य के 1,059 और जिला परिषद सदस्य के 103 पदों के लिए लोगों ने मतदान किया। राज्य चुनाव आयोग ने अभी मतदान प्रतिशत के बारे में कोई सूचना नहीं दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!