पतरातू लेक रिसॉर्ट में 3 दिनों तक चलेगा झारखंड एडवेंचर फेस्टिवल, पर्यटकों के मनोरंजन का है खास इंतजाम

Edited By Khushi, Updated: 08 Sep, 2024 12:05 PM

jharkhand adventure festival will run for 3 days at

पतरातू लेक रिसॉर्ट में बीते शनिवार से तीन दिवसीय एडवेंचर फेस्टिवल का शुभारंभ किया गया। पर्यटन फेस्टिवल के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि राज्य की पर्यटन निदेशक अंजली यादव, विशिष्ट अतिथि आईएचएम रांची के प्रिंसिपल डॉ. भूपेश कुमार, रांची...

रामगढ़: पतरातू लेक रिसॉर्ट में बीते शनिवार से तीन दिवसीय एडवेंचर फेस्टिवल का शुभारंभ किया गया। पर्यटन फेस्टिवल के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि राज्य की पर्यटन निदेशक अंजली यादव, विशिष्ट अतिथि आईएचएम रांची के प्रिंसिपल डॉ. भूपेश कुमार, रांची विश्वविद्यालय की प्रो स्टेफी टेरेसा मुर्मू, डिप्टी डायरेक्टर टूरिज्म राजीव कुमार, अंडर सेक्रेटरी टूरिज्म जितेंद्र बहादुर मौजूद थे।

कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निदेशक अंजली यादव ने कहा कि राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के उद्देश्य से इस एडवेंचर फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य का पर्यटन विभाग लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से राज्य के पर्यटन को आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयासरत है, जिसके तहत झारखंड के ट्रैकिंग रूट्स, वाटरफाल के साथ-साथ झारखंड के अंदर विभिन्न लेक (डैम) में वॉटर स्पोट्र्स से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों के पर्यटकों को यहां की कला संस्कृति, हैंडीक्राफ्ट के साथ-साथ यहां के खान-पान, रहन-सहन को भी विकसित करना है।

अंजली यादव ने कहा कि आयोजन को सफल बनाने में पर्यटन निदेशालय पीएमयू अरविंद कुमार,अभिनव परमार, अशोक कुमार, सदफ हुसैन लेक रिजॉर्ट प्रबंधक अरुण कुमार ने सहयोग दिया। एडवेंचर फेस्टिवल के दौरान पतरातू लेक रिसॉर्ट आने वाले पर्यटक तीन दिनों तक इसका आनंद उठा सकेंगे। इसमें वाटर स्पोर्ट्स के तहत बनाना राइड, डिस्को राइड, ट्रैकिंग, जिप लाइनिंग, हाई स्पीड बोटिंग, कियाक्स, वाक बोडिर्ंग, रिंगो राइड, माउंटेन बाइकिंग, जिओ साइकलिंग, वाटर रोलर आदि शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!