CEO के. रवि का निर्देश- झारखंड में 18 से 20 वर्ष के शहरी युवाओं के मतदाता निबंधन की दिशा में दें विशेष ध्यान

Edited By Ramanjot, Updated: 16 Jul, 2024 12:16 PM

pay attention towards voter registration of youth aged 18 to 20 years ceo

रवि कुमार ने कहा कि द्वितीय मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम सीमित समय में कराए जा रहे हैं। इस अवधि में लक्ष्य आधारित होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ मतदाता सूची का निर्माण करना हमारी प्राथमिकता है। स्वच्छ मतदाता सूची के निर्माण से ही मतदान...

रांची: झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने राज्य के सभी उप निर्वाचन पदाधिकारियों, ईआरओ व एईआरओ के साथ राज्य में चल रहे द्वितीय विशिष्ट संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम संबंधी कार्यों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। 

रवि कुमार ने कहा कि द्वितीय मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम सीमित समय में कराए जा रहे हैं। इस अवधि में लक्ष्य आधारित होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ मतदाता सूची का निर्माण करना हमारी प्राथमिकता है। स्वच्छ मतदाता सूची के निर्माण से ही मतदान प्रतिशत में आशानुरूप वृद्धि होगी। कार्य में पिछड़ रहे बीएलओ/ बीएलओ सुपरवाइजर की हैंड होल्डलिंग तो करें ही परिस्थितियों अनुरूप उन पर त्वरित कार्रवाई भी करें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि धनबाद एवं रांची जिले में 18 से 20 वर्ष के मतदाताओं के मतदाता सूची में निबंधन की स्थित असंतोषजनक है। इनके निबंधन के लिए जागरूकता कैंप लगाकर कार्य करें। शहरी क्षेत्रों में घर-घर जाकर शत प्रतिशत सुपर चेकिंग करना सुनिश्चित करें। 

सीईओ ने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान कोई भी पात्र नागरिक मतदाता सूची में पंजीकृत होने से वंचित न रहे इसे ध्येय बनाकर कार्य करें। पिछले लोकसभा निर्वाचन में जिन जिलों में निर्वाचन कार्य में किसी भी रूप में छोटी मोटी समस्या उत्पन्न हुई थी उनकी जिलावार समीक्षा की गई। सीईओ ने कहा कि पदाधिकारी ऐसे मामलों को आगामी चुनाव में केस स्टडी के रूप में लेते हुए इनका प्रशिक्षण के दौरान इस्तेमाल करें। इस अवसर पर मुख्यालय से संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, ओएसडी गीता चौबे सहित सभी जिलों के उप निर्वाचन पदाधिकारी, ईआरओ एवं एईआरओ उपस्थित रहे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!