मुहर्रम को लेकर Ranchi में की गई शांति समिति की बैठक, प्रशासन ने की शांतिपूर्ण मनाने की अपील

Edited By Khushi, Updated: 15 Jul, 2024 04:08 PM

peace committee meeting held in ranchi regarding muharram

मुहर्रम का त्योहार 17 जुलाई को मनाया जाएगा जिसे लेकर रांची जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक हुई। कानून व्यवस्था एवं शांति को बनाए रखने के लिए पुलिस की तरफ से निर्देश जारी किये गए हैं।

रांची: मुहर्रम का त्योहार 17 जुलाई को मनाया जाएगा जिसे लेकर रांची जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक हुई। कानून व्यवस्था एवं शांति को बनाए रखने के लिए पुलिस की तरफ से निर्देश जारी किये गए हैं।

अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शांति समिति की हुई बैठक
मुहर्रम को सुव्यवसिथ्त ढंग से मनाने के लिए अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठकें हुई। बुढ़मू, बेड़ो, नरकोपी और पिस्कानगड़ी के नगड़ी थानों में बैठकें कर शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मुहर्रम को मनाने की बात कही गई। वहीं मुहर्रम कमेटी के सदस्यों ने महिला पुलिस बल को तैनात करने की अपील की। साथ ही पुलिस ने कहा कि मुहर्रम कमेटी के लोग अफवाहों पर ध्यान न देकर कानून व्यवस्था का पालन करें।

अखाड़ाधारियों को पुलिस ने दिए निर्देश
अखाड़ाधारियों को पुलिस ने निर्देश देते हुए कहा, ये सुनिश्चित करें कि मुहर्रम का जुलूस निर्धारित रूट पर और समय के अनुसार निकाला जाए। असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब न किया जाए। जुलूस में किसी तरह के खतरनाक करतबों से परहेज किया जाए जिससे जान माल की हानि हो।

रातू में घुरती रथ की वजह से 17 को नहीं 18 को निकलेगा मुहर्रम का जुलूस
बता दें कि रातू में मुहर्रम का जुलूस 18 जुलाई को निकाला जायेगा। 17 जुलाई को घुरती रथयात्रा के कारण दिन के लिए इसे टाल दिया गया है। इस संबंध में रातू थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। भोडा टंगरा मुहर्रम कमेटी एवं सेंट्रल मुहर्रम कमेटी काठीटांड़ ने भी 18 जुलाई को जुलूस निकालने पर सहमति जताई। जुलूस के दौरान सदस्यों की ओर से महादेव टंगरा मंदिर की बैरिकेडिंग करने की अपील की गई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!