गुमला में दुष्कर्म के आरोपियों को जिंदा जलाया, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

Edited By Diksha kanojia, Updated: 09 Jun, 2022 05:45 PM

rape accused burnt alive in gumla one dead the other critical

गुमला के पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात दो युवकों ने कथित तौर पर एक 18-वर्षीया युवती के साथ बलात्कार किया, जिसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने दोनों आरोपी युवकों को रात में धर दबोचा। एसपी ने बताया कि...

गुमलाः झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 90 किलोमीटर दूर गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित बसुआ गांव में बुधवार रात क्रुद्ध ग्रामीणों ने एक युवती के साथ बलात्कार के आरोपियों -सुनील उरांव व आशीष उरांव- को उनकी बाइक सहित कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों में से एक की अस्पताल में मौत हो गयी, जबकि दूसरा मौत से संघर्ष कर रहा है।

गुमला के पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात दो युवकों ने कथित तौर पर एक 18-वर्षीया युवती के साथ बलात्कार किया, जिसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने दोनों आरोपी युवकों को रात में धर दबोचा। एसपी ने बताया कि ग्रामीण आरोपी युवकों को उनके मोटरसाइकिल समेत पीड़िता के गांव लेकर आए और वहां मोटरसाइकिल समेत दोनों को जिंदा आग के हवाले कर दिया, जिससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गये। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौक़े पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को वहां से किसी तरह निकाला और उन्हें तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस ने पीड़िता को भी चिकित्सिकीय जांच के लिए अस्पताल भेजा। उन्होंने बताया कि बाद में हालत बिगड़ने पर दोनों आरोपियों को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया, जहां सुनील उरांव की आज मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि दूसरा आरोपी आशीष उरांव भी बुरी तरह जख्मी है और जीवन एवं मौत के बीच झूल रहा है। उन्होंने बताया कि पीड़िता और दोनों आरोपी बसुआ गांव की ही रहने वाले हैं।

पुलिस ने कहा कि जिन ग्रामीणों ने आरोपी युवकों के साथ मारपीट की और उन्हें जलाने का प्रयास किया है, उनके विरुद्ध भी मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि किसी भी व्यक्ति को क़ानून अपने हाथ में लेने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस गांव में क़ैंप कर रही है और ग्रामीणों के साथ बातचीत कर उत्पन्न तनाव को समाप्त करने का प्रयास कर रही है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!