झारखंड में ईडी ऑफिस पहुंचे साहिबगंज के DMO, पूछताछ शुरू

Edited By Diksha kanojia, Updated: 23 May, 2022 03:33 PM

sahibganj s dmo reaches ed office in jharkhand inquiry begins

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 16 मई को ईडी ने समन जारी कर विभूति कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब बेटी की शादी का हवाला देकर वह एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं हुये थे। ईडी ने बीते दिन दुमका के डीएमओ कृष्णचंद्र किस्कू और पाकुड़ के डीएमओ प्रदीप कुमार साह...

 

रांचीः केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) की टीम आईएएस पूजा सिंघल मामले में लगातार पूछताछ कर रही है और इसी क्रम में सोमवार को साहिबगंज डीएमओ विभूति कुमार एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी ऑफिस पहुंचे। जहां ईडी की टीम विभूति कुमार से पूछताछ शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 16 मई को ईडी ने समन जारी कर विभूति कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब बेटी की शादी का हवाला देकर वह एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं हुये थे। ईडी ने बीते दिन दुमका के डीएमओ कृष्णचंद्र किस्कू और पाकुड़ के डीएमओ प्रदीप कुमार साह से पूछताछ की थी। दोनों डीएमओ ने पूछताछ में बताया था कि संताल में अवैध खनन के कारोबार पर पंकज मिश्रा का पूर्ण नियंत्रण है। पंकज ने अपने और रिश्तेदारों के नाम पर साहिबगंज में खनन पट्टा लिया है। दोनों डीएमओ ने अपने बयान में पंकज मिश्रा की भूमिका बतायी थी। जांच में यह बात सामने आयी है कि साहिबगंज डीएमओ विभूति कुमार भारी रकम पूजा सिंघल तक पहुंचाते थे। साथ ही पंकज मिश्रा सहित कई अन्य को उन्होंने खनन पट्टा दिया है।

मनरेगा से शुरू हुई जांच अब अवैध खनन तक पहुंचा है। जांच के जरिये करोड़ों के कारोबार के खुलासे के बाद लगातार नए तथ्य सामने आ रहे हैं। ईडी लगातार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल से भी पूछताछ कर रही है। ईडी सूत्रों ने बताया कि पूजा सिंघल से पल्स अस्पताल निर्माण में उनकी भूमिका से संबंधित सवाल पूछे गए। साथ ही ईडी की ओर से अस्पताल से होनेवाली आमदनी और खर्च का मूल्यांकन किया जा रहा है। इसके तहत अस्पताल के हिसाब-किताब में दर्ज मरीजों से ली गयी रकम की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा सिंघल के मिले मोबाइल अन्य दस्तावेजों के बारे में भी पूछताछ की गई। सूत्रों ने बताया कि आईएएस पूजा सिंघल ईडी को पूछताछ के क्रम में जवाब देने से मुकर रही है। बार-बार वह अपने हेल्थ का इश्यू बनाकर पूछताछ को बाधित कर रहीं है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!