झारखंड के खूंटी से PLFI के छह नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

Edited By Diksha kanojia, Updated: 04 Jun, 2023 11:57 AM

six plfi maoists arrested from khunti in jharkhand

खूंटी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमन कुमार ने रविवार को बताया कि पीएलएफआई के दो सदस्यों को शुक्रवार शाम को बुर्जु रुई टोला इलाके से गिरफ्तार किया गया था, जहां वे उगाही करने पहुंचे थे, जबकि चार अन्य सदस्यों को टुयु गांव के पास एक वन क्षेत्र से पकड़ा गया।

खूंटीः झारखंड के खूंटी जिले में दो अलग-अलग अभियानों के तहत प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार बरामद किए गए हैं।

खूंटी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमन कुमार ने रविवार को बताया कि पीएलएफआई के दो सदस्यों को शुक्रवार शाम को बुर्जु रुई टोला इलाके से गिरफ्तार किया गया था, जहां वे उगाही करने पहुंचे थे, जबकि चार अन्य सदस्यों को टुयु गांव के पास एक वन क्षेत्र से पकड़ा गया। कुमार के मुताबिक, बुर्जु रुई टोला इलाके से गिरफ्तार पीएलएफआई के दो सदस्यों की पहचान संजय मुंडारी (32) और एसी रमय (28) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि मुंडारी और रमय के पास से चार कारतूस, पीएलएफआई के पर्चे, दो मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है।

कुमार के अनुसार, अन्य चार गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान अजय धान उर्फ सोमा धान, चंदन होरो, जातरू हेरेंज और मणि मुंडा के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इन चारों के पास से एक देसी राइफल, एक देसी पिस्तौल, एक देसी कार्बाइन, नौ कारतूस, तीन मोबाइल फोन और संगठन के 10 पर्चे बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि खूंटी में विभिन्न जगहों पर नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पिछले 72 घंटे में पीएलएफआई के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले, बृहस्पतिवार को रेगड़े वन से प्रतिबंधित संगठन के चार नक्सलियों को पकड़ा गया था और उनके पास से हथियार बरामद किए गए थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!