"झारखंड विधानसभा चुनाव में घट जाएगी आदिवासियों की सीटें" बाबूलाल मरांडी का दावा

Edited By Khushi, Updated: 22 Jul, 2024 11:44 AM

tribal seats will decrease in jharkhand assembly elections

गत 5 वर्षों के दौरान JMM कांग्रेस सरकार के संरक्षण में भू माफियाओं और अधिकारियों की मिलीभगत से CNT-SPT एक्ट का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ आदिवासी जमीन पर कब्जा किया गया है। ये बातें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भूमि लूट के खिलाफ विभिन्न...

रांची: गत 5 वर्षों के दौरान JMM कांग्रेस सरकार के संरक्षण में भू माफियाओं और अधिकारियों की मिलीभगत से CNT-SPT एक्ट का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ आदिवासी जमीन पर कब्जा किया गया है। ये बातें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भूमि लूट के खिलाफ विभिन्न आदिवासी संगठनों की रैली में कही।

"झारखंड में जमीन की सबसे ज्यादा लूट JMM-कांग्रेस की सरकार में हुई"
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि गरीब आदिवासियों की जमीनों को भू माफियाओं के चंगुल से मुक्त कराने तक भारतीय जनता पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में जमीन की सबसे ज्यादा लूट वर्तमान झामुमो- कांग्रेस की सरकार में हुई है। हेमंत सोरेन परिवार ने हाईकोर्ट में 108 जमीन की डीड जमा की है। मरांडी ने कहा कि सरकार के संरक्षण में आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ रैयती जमीन पर कब्जा किया गया है। कांग्रेस सरकार में बड़े पैमाने पर विस्थापन हुआ। गांव के गांव उजड़ गए, लेकिन विस्थापितों के पुनर्वास की चिंता नहीं की। उन्होंने कहा कि विस्थापन के कारण आदिवासियों की जनसंख्या घटती गई। जो इसके लिए गुनाहगार हैं, वे अपने आप को आदिवासियों का हितैषी बता रहे हैं। भू-माफियाओं के साथ-साथ लैंड जिहाद, लव जिहाद के माध्यम से आदिवासी समाज खतरे में हैं।

"हेमंत सरकार सिर्फ अपने परिवार का विकास करने में व्यस्त है"
मरांडी ने कहा कि ऐसे हालात में परिसीमन के बाद आदिवासियों की विधानसभा और लोकसभा की सीटें घट जाएंगी। उन्होंने विभिन्न आदिवासी संगठनों को आश्वस्त किया कि वे उनकी लड़ाई में उनके साथ हैं। जो आदिवासी के नाम पर जनजाति समाज को धोखा दे रहे, वे दंड के भागी हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झूठ और भ्रष्टाचार JMM-कांग्रेस सरकार की पहचान बन चुकी है। ये सरकार सिर्फ अपने परिवार का विकास करने में व्यस्त है। मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत सरकार ने सत्ता का दुरुपयोग कर आदिवासियों की जमीन भी हड़प ली है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!