"हेमंत सोरेन ने जितना लूटा, उसकी पाई-पाई होगी वसूली", बाबूलाल मरांडी ने कहा- CM की भलाई इसी में है कि...

Edited By Khushi, Updated: 04 Oct, 2024 12:49 PM

whatever hemant soren has looted will be recovered

झारखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अब हेमंत सोरेन को जवाब देना होगा और 5 साल का हिसाब भी देना होगा और जितना उन्होंने लूटा है, उसकी पाईं पाई वसूली की जाएगी।

रांची: झारखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अब हेमंत सोरेन को जवाब देना होगा और 5 साल का हिसाब भी देना होगा और जितना उन्होंने लूटा है, उसकी पाईं पाई वसूली की जाएगी। मरांडी ने पार्टी की प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हेमंत सोरेन की भलाई इसी में है अब तक जितनी भी गड़बड़ी हुई है उसकी जांच कराएं। ऐसे में राज्य की जनता को लगेगा कि वास्तव में वे ईमानदारी से काम कर रहे हैं। मरांडी ने कहा कि राज्य में हुए भ्रष्टाचार और घोटाले को लेकर मैंने कई पत्र मुख्यमंत्री को लिखे हैं। सरकार को पहले ही सचेत कर दिया था कि इस तरह की गड़बड़ी हो रही है। इससे खुद बचे और राज्य को भी बचाएं।

मरांडी ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में अगर राज्य को नहीं बचाएंगे तो खुद भी उसी आग में जल जाएंगे। उन्हें कोई बचा नहीं सकता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के परिवर्तन यात्रा का समापन 2 अक्टूबर को हजारीबाग में हो गया। समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे। परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ 20 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया था। यात्रा के दौरान देश के रक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री ने इसमें भाग लिया। देश के सभी प्रमुख नेताओं ने इसमें शिरकत की। यात्रा को ताकत और मजबूती दी। मरांडी ने कहा कि यात्रा में नारा दिया गया था, ‘ना कहेंगे ना सहेंगे बदल कर रहेंगे‘। यह काफी चला। यह नारा आगे भी रहेगा। इसी में एक और नारा दिया गया था ‘हेमंत सोरेन जवाब दो, 5 साल का हिसाब दो‘। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 5 साल के हिसाब में कई मुद्दों पर बात होगी। मरांडी ने कहा कि उन्होंने कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। साहिबगंज में अवैध तरीके से पत्थर का उत्खनन और अवैध ढुलाई होती रही। अवैध घाटों से भी ढुलाई होते रही। पानी के माध्यम से रात में भी ढुलाई की गई। सूचना थी कि यहां कभी भी दुर्घटना घट सकती है। इसे लेकर मैंने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। मुख्यमंत्री ने पत्र का संज्ञान नहीं लिया। पत्र लिखने के करीब 1 से डेढ़ साल के बाद वाहन दुर्घटना घट गई। जांच हुई तो पता चला कि साहिबगंज में हजारों करोड़ों रुपया का पत्थर घोटाला हुआ है। अभी भी जांच चल रही है। कई लोगों के ऊपर केस है। मरांडी ने कहा कि कोयला चोरी का भी एक मामला है। कोयला चोरी ने हेमंत सोरेन के कार्यकाल में सारे रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। कोयला चोरी सरकार के संरक्षण में हुआ। कोयला चोरी को लेकर धनबाद में भाजपा की ओर से कई बार धरना प्रदर्शन भी किया गया था। उन्होंने इसे लेकर पत्र भी लिखा था। पलामू में नाकामी का झंडा बुलंद करने वाले एसपी की पोस्टिंग धनबाद में कर दी गई।

मरांडी ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था कि इस तरह के अफसर के तैनात किए जाने पर जिले में कभी भी अपराध नहीं रुकेगा। उनके बैच के कई अफसर का प्रमोशन हो गया था, लेकिन उन्हें प्रमोट नहीं किया गया है। क्योंकि प्रमोशन मिलने पर उन्हें एसपी के पद से हटना पड़ता। उन्होंने कहा की कोयला चोरी की जांच कराने के मामले में हाईकोर्ट में केस था। हाईकोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए हैं। यह स्वागत योग्य है। इसकी सीबीआई जांच होने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अगर सचमुच पाक साफ है तो कोयला चोरी में शामिल अफसर को सस्पेंड करें। उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करें। नहीं तो यही माना जाएगा की कोयला चोरी की लूट में हेमंत सोरेन की संलिप्तता है। सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर हेमंत सरकार केस करती है। मेरे ऊपर भी कई केस हो चुके हैं। सरकार पुलिस प्रशासन को एक औजार की तरह उपयोग कर रही है। सरकार के विरोध में उठने वाली आवाज को हमेशा दबाती है। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और प्रदेश प्रवक्ता अजय साह भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!