Gaya News: बिहार के गया में पटरी से उतरकर खेत में चलने लगा रेल इंजन, ग्रामीणों की जुटी भीड़

Edited By Swati Sharma, Updated: 15 Sep, 2024 01:33 PM

a railway engine derailed and started running in a field in bihar s gaya

गया जंक्शन स्टेशन के रेलवे यार्ड में शनिवार को एक ट्रेन इंजन पटरी से उतर गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ‘शंटिंग' (एक पटरी से दूसरी पटरी पर ले जाना) के दौरान इंजन के अगले पहियों में एक पहिया पटरी से उतर गया। उस वक्त इंजन में...

गया: गया जंक्शन स्टेशन के रेलवे यार्ड में शनिवार को एक ट्रेन इंजन पटरी से उतर गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ‘शंटिंग' (एक पटरी से दूसरी पटरी पर ले जाना) के दौरान इंजन के अगले पहियों में एक पहिया पटरी से उतर गया। उस वक्त इंजन में डिब्बे नहीं लगे थे। अधिकारियों के अनुसार इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

बिना किसी डिब्बे के इंजन पटरी से उतरा
पूर्व मध्य रेलवे में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्रा ने कहा, ‘‘ शनिवार की सुबह गया जंक्शन रेलवे स्टेशन यार्ड में बिना किसी डिब्बे के इंजन पटरी से उतर गया। चूंकि पटरी से उतरने की घटना यार्ड में हुई, इसलिए अन्य ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। यांत्रिक और अन्य तकनीकी कर्मचारियों ने पटरी से उतरने के तुरंत बाद इंजन को फिर उसके स्थान पर पहुंचा दिया।'' वहीं,  रेल इंजन ट्रैक से उतरकर खेत में जाते देख ग्रामीणों की भीड़ लग गई थी। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस बीच, चंद्रा ने बताया कि शुक्रवार को बिहार के गया संभाग में पहाड़पुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी की ‘कपलिंग' (जोड़ने वाली कड़ी) टूट गई । मालगाड़ी कोडरमा से गया आ रही थी। अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को रात करीब 10 बजकर आठ मिनट पर यह घटना घटी जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘मालगाड़ी की ‘कपलिंग' सहित मरम्मत का काम पूरा हो गया और ट्रेन रात 10 बजकर 48 मिनट पर वहां से रवाना हुई।'' उन्होंने कहा कि इस घटना के चलते अन्य ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!