'ग्रेजुएट चाय वाली' के बाद अब चर्चा में 'आत्मनिर्भर चाय वाली'... BCA करने के बाद भी नहीं मिली नौकरी (तस्वीरें)

Edited By Nisha thakur, Updated: 15 May, 2022 02:01 PM

atmanirbhar chai wali is now in discussion

पिछले दिनों पटना की ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता ने अपना चाय का स्टार्टअप शुरू करके खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब प्रियंका से इंस्पायर होकर पटना की रहने वाली मोना पटेल ने भी एक स्टार्टअप शुरू किया है, जिसका नाम मोना ने ''आत्मनिर्भर चाय वाली'' रखा...

 

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): पिछले दिनों पटना की ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता ने अपना चाय का स्टार्टअप शुरू करके खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब प्रियंका से इंस्पायर होकर पटना की रहने वाली मोना पटेल ने भी एक स्टार्टअप शुरू किया है, जिसका नाम मोना ने 'आत्मनिर्भर चाय वाली' रखा है। वहीं मोना ने पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई की है।

PunjabKesari
पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान मोना ने बताया कि बीसीए करने के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिल रही थी। तभी प्रियंका गुप्ता को देखकर ख्याल आया कि चाय का स्टार्टअप शुरू किया जाए। मोना मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली है। उनकी स्कूल की पढ़ाई पूर्णिया में हुई। अब वो परिवार के साथ पटना में रहती है।
PunjabKesari
वहीं मोना ने बताया कि शुरुआत में एक लड़की का चाय बेचना काफी चुनौतीपूर्ण रहा। लोग तरह-तरह की बातें करते थे। घर वाले सोचते थे कि चाय की दुकान पर वो किसी वर्कर को रखेगी लेकिन दुनिया और घरवालों की बातों पर ध्यान न देकर उन्होंने इस दुकान को खोला।
PunjabKesari
बता दें कि मोना सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक पटना ज्ञान भवन के बाहर अपना चाय का स्टॉल लगाती है। शनिवार को उन्होंने इस दुकान की ओपनिंग की थी। पहले दिन ही लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला। नेहा ने अपने स्टॉल पर कुछ मोटिवेशनल लाइन भी लिख रखी है। खासकर लड़कियों के लिए उन्होंने लिखा है डिअर गर्ल्स, किल एक्सक्यूज़, किस ऑपरट्यूनिटी, मेरी गोल्स। निश्चित तौर पर मोना पटेल की ये नई शुरुआत पटना सहित देश के युवाओं को काफी प्रेरित करता है।
PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!