Bihar Politics: क्या फ्लॉप होगा विपक्षी एकता मिशन? पटना में होने वाली बैठक में राहुल-खड़गे समेत ये बड़े नेता नहीं होंगे शामिल

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Jun, 2023 05:53 PM

big leaders will not attend the meeting to be held in patna

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश में हैं तो वहीं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्त है, जिसके चलते दोनों नेता बैठक में शामिल नहीं हो सकते। उनकी जगह पार्टी का कोई और प्रतिनिधि शामिल होगा। उधर, स्टालिन और...

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 12 जून को पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है। लेकिन पटना में नीतीश की विपक्षी एकता के फ्लॉप होने के पूरे संकेत दिखाई दे रहे हैं। खबर है कि विपक्ष के कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। 

बैठक में ये नेता नहीं होंगे शामिल 
दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश में हैं तो वहीं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्त है, जिसके चलते दोनों नेता बैठक में शामिल नहीं हो सकते। उनकी जगह पार्टी का कोई और प्रतिनिधि शामिल होगा। उधर, स्टालिन और सीताराम येचुरी ने भी अलग-अलग कारणों से बैठक में शामिल होने की असमर्थता जताई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने राहुल गांधी और मलिकार्जुन खड़गे की 12 जून को अनुपलब्धता की वजह से बैठक की तारीख आगे बढ़ाने की अपील की थी, लेकिन नीतीश ने तारीख आगे बढ़ाने में असमर्थता जताई थी। 

विपक्षी एकजुटता का प्रयास कर रहे नीतीश 
हालांकि, कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि ‘‘12 जून की बैठक में कांग्रेस जरूर भाग लेगी। कांग्रेस की तरफ से कौन जाएगा, इस बारे में जानकारी अभी नहीं दे सकता। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नेता चर्चा करेंगे और 12 जून से पहले इसकी जानकारी मिल जाएगी।'' उल्लेखनीय है कि जनता दल (यूनाइटेड) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले कुछ महीनों से विपक्षी एकजुटता का प्रयास कर रहे हैं। इस प्रयास के तहत वह कांग्रेस अध्यक्ष खरगे समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। नीतीश ने इसी प्रयास के तहत 12 जून को पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है।


 

Related Story

Trending Topics

India

Australia

Match will be start at 24 Sep,2023 01:30 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!