Bihar Top 10 News: ओडिशा ट्रेन हादसे पर तेजस्वी ने साधा केंद्र पर निशाना तो शराबबंदी पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल

Edited By Swati Sharma, Updated: 05 Jun, 2023 06:16 AM

bihar top 10 news today

Bihar Top 10 News: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बालासोर रेल दुर्घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उड़ीसा में हुए रेल हादसे को लेकर काफी मर्माहत हूं। ये बहुत बड़ा रेल हादसा है। काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है और काफी...

Bihar Top 10 News: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बालासोर रेल दुर्घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उड़ीसा में हुए रेल हादसे को लेकर काफी मर्माहत हूं। ये बहुत बड़ा रेल हादसा है। काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है और काफी संख्या में लोग घायल हो गए है। दृश्य देख कर कलेजा फटने लगता है। वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने शराबबंदी कानून पर कई सवाल खड़े किए हैं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

Bihar Politics: शराबबंदी पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने शराबबंदी कानून पर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून दलित-पिछड़ा विरोधी है जबकि अमीरों पर मेहरबान है। 

Odisha Train Accident: तेजस्वी का केंद्र सरकार पर हमला
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बालासोर रेल दुर्घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उड़ीसा में हुए रेल हादसे को लेकर काफी मर्माहत हूं। ये बहुत बड़ा रेल हादसा है। काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है और काफी संख्या में लोग घायल हो गए है। दृश्य देख कर कलेजा फटने लगता है। छोटे बच्चों और महिलाओं का रोना सुन कर मन दुखी है। 

प्रशांत किशोर ने कहा- बिहार के लड़के भारत में मजदूरी करने के लिए ही पैदा नहीं हुए
जन सुराज (Jan Suraj) के संस्थापक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि बिहार के लड़के भारत में मजदूरी करने के लिए ही पैदा नहीं हुए हैं, 40 एमपी वाले बिहार का बेटा मजदूर क्यों बने?

दक्षिणी बिहार में मैग्नेटाइट युक्त चट्टानों की पहचान करने के लिए होगा ‘रिमोट सेंसिंग' और हवाई सर्वेक्षण
बिहार सरकार ने राज्य के दक्षिणी हिस्से का 'रिमोट सेंसिंग' और हवाई सर्वेक्षण कराने के लिए भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है ताकि लौह और फेरोमैग्नेसियन खनिजों की प्रचुरता वाली चट्टानों की पहचान की जा सके। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

Bihar Politics: नीतीश कुमार को लग सकता है बड़ा झटका
जून की तपिश के बीच बिहार की राजधानी पटना का सियासी पारा भी चढ़ने वाला है। पटना में 12 जून को विपक्षी पार्टियों की बैठक होने वाली है। इस बैठक की मेज़बानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले हैं। हालांकि उनके द्वारा कहा जा रहा था कि इस बैठक में सभी पार्टियों के मुख्य चेहरे शामिल होंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी के आगमन को खारिज कर दिया।

"विधायक दल का नेता चाहे किसी को बनाए उससे कोई फर्क नहीं पड़ता"
कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के जीत का श्रेय मुस्लिम वोटरों को जाता है। उसके बाद कांग्रेस फिर से मुस्लिम वोटरों को अपने पाले में करने के लिए सक्रिय हो गया है। हाल ही अमेरिकी दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इंडियन मुस्लिम लीग को सेक्यूलर पार्टी कहा। वहीं अब बिहार में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में शकील अहमद को विधायक दल का नेता बनाया गया। 

बीच सड़क 'घरवाली-बाहरवाली' का जबरदस्त हंगामा
बिहार के नालंदा जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां पर एक पति की 2 पत्नियां आपस में भिड़ गईं। दोनों में जमकर लात-घूंसे और चप्पल चले। लोगों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वह दोनों नहीं मानी। वहीं पति ने भी एक पत्नी का साथ दिया और दूसरी की पिटाई की।

Bihar News: ओडिशा ट्रेन हादसे में सुरक्षित बचे कुल 66 यात्रियों को बसों से लाया जा रहा बिहार
ओडिशा रेल हादसे में सुरक्षित बचे बिहार के राज्य के यात्रियों को वापस लाने की कार्रवाई बिहार सरकार द्वारा शुरू कर दी गई है। हादसे में सुरक्षित कुल 66 यात्रियों को बिहार सरकार आपदा प्रबंधन विभाग बिहार सरकार के द्वारा उन्हें बसों से बिहार लाया जा रहा है। 

Crime News: बिहार में अपराधियों का आतंक
बिहार में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह सरेआम हत्या जैसे जघन्य वारदात को अंजाम देने से भी नहीं परहेज़ कर रहे हैं। ताजा मामला सारण जिले से सामने आया है, जहां बेखौफ बदमाशों ने मुखिया पति को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

Odisha Train Accident: बिहार के यात्रियों को मदद पहुंचाने बालासोर जाएगी अधिकारियों की 4 सदस्यीय टीम
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ओडिशा के बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में बिहार के यात्रियों को आवश्यक मदद पहुंचाने हेतु बिहार के अधिकारियों की एक टीम भेजी जा रही है जो ओडिशा सरकार, रेलवे तथा बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करेगी। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!