3-4 सितंबर को पटना में होगी JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Edited By Ramanjot, Updated: 21 Aug, 2022 05:14 PM

jdu national executive meeting will be held in patna on 3rd september

बैठक में जदयू के देश भर के पदाधिकारी भाग लेंगे। इस बैठक में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। साथ ही वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा होगी। दो दिवसीय बैठक में दोनों दिन अलग-अलग एजेंडा पर...

नई दिल्ली/पटनाः जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक क्रमश: तीन और चार सितंबर को पटना में होगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान ने रविवार को बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में होगी। 

अलग-अलग एजेंडों पर होगी चर्चा 
बैठक में जदयू के देश भर के पदाधिकारी भाग लेंगे। इस बैठक में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। साथ ही वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा होगी। दो दिवसीय बैठक में दोनों दिन अलग-अलग एजेंडा पर चर्चा होगी। वहीं, बिहार में बनी नई महागठबंधन सरकार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और अन्य सहयोगी दलों के साथ जदयू के सामंजस्य बिठाने को लेकर भी नेताओं को पार्टी के शीर्ष नेता अहम सुझाव दे सकते हैं। 

इस वजह से अहम मानी जा रही बैठकें 
ये बैठकें इसलिए अहम मानी जा रही हैं, क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से गठबंधन तोड़ते हुए महागठबंधन से हाथ मिला लिया था, जिसमें राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामदल शामिल हैं। नीतीश के कदम से विपक्षी खेमे में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। किन कारणों से पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़कर महागठबंधन से नाता जोड़ा इस पर भी चर्चा हो सकती है।

विभिन्न राज्यों से आने वाले प्रतिनिधियों को जदयू को मजबूत करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा सकते हैं। यही नहीं, इससे नीतीश के 2024 के लोकसभा चुनावों में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उभरने की अटकलों को भी बल मिला है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद जद(यू) के दो सबसे महत्वपूर्ण संगठनात्मक निकाय हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!