मानवता शर्मसारः बेटे के पोस्टमार्टम के लिए मां-बाप मांग रहे भीख, कर्मी ने कहा- 50 हजार लाओ, शव ले जाओ

Edited By Nitika, Updated: 09 Jun, 2022 11:25 AM

parents are begging for son post mortem

बिहार के समस्तीपुर जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां पर बेटे के शव के पोस्टमार्टम के लिए कर्मी ने मोटी रकम की मांग की।

 

 

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां पर बेटे के शव के पोस्टमार्टम के लिए कर्मी ने मोटी रकम की मांग की। पैसे न देने पर पोस्टमार्टम कर्मी ने शव देने से इंकार कर दिया। गरीब मां-बाप बेटे के पोस्टमार्टम के लिए भीख मांग रहे हैं। वहीं सिविल सर्जन ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मामला ताजपुर थाना क्षेत्र के कस्बे आहार का है, जहां पर महेश ठाकुर का 25 वर्षीय मानसिक रूप से विक्षिप्त पुत्र 25 मई से घर से लापता था। परिजनों ने पहले तो अपने स्तर से काफी खोजबीन की। बाद में फेसबुक और व्हाट्सअप के माध्यम उसे ढूंढने की कोशिश की। इसी बीच 7 जून को उन्हें जानकारी मिली कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र से एक अज्ञात युवक के शव को पुलिस ने बरामद किया है, जिसके बाद वो मुसरीघरारी थाना पहुंचे। थाना से उन्हें जानकारी दी गई कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। इसके बाद वो सदर अस्पताल पहुंचे। पहले तो पोस्टमार्टम कर्मी ने शव दिखाने से आनाकानी की, लेकिन काफी गुहार के बाद उन्हें शव दिखाया गया। उन्होंने शव की पहचान अपने बेटे संजीव ठाकुर के रूप में की। जब मृतक के पिता ने कर्मी से शव को उनके हवाले करने की बात कही तब कर्मी के द्वारा 50 हजार रुपए की मांग की गई। उन्होंने इतनी मोटी रकम देने में असमर्थता जताई, जिसके बाद पोस्टमार्टम कर्मी ने पिता को शव देने से इनकार कर दिया।

वहीं अब पैसों के लिए बेटे का शव पोस्टमार्टम कर्मी के द्वारा देने से इनकार किए जाने के बाद लाचार मां बाप पैसा इकट्ठा करने के लिए भीख मांगने को विवश है। मां बाप मुहल्ले में घूम-घूमकर आंचल फैलाए भीख मांग रहे हैं। इस लाचार माता पिता को देखकर हर कोई सिस्टम और सरकार को कोस रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि परिवार इतना गरीब है कि बेटे के अंतिम संस्कार तक करने में असमर्थ है। ऐसे में मुहल्ले के लोग थोड़े बहुत पैसे देकर मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे है।
PunjabKesari
इस मामले पर सिविल सर्जन डॉ. एस के चौधरी का कहना है कि मीडिया के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली है। यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। इस पर जांच के बाद अवश्य कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पोस्टमार्टम कर्मी का पोस्टमार्टम के नाम पर पैसे मांगने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पोस्टमार्टम के लिए पीड़ित परिजन से पैसा मांगने का वीडियो वायरल हुआ था। लेकिन उस मामले में भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!