बिहार कैबिनेट में 21 एजेंडों पर लगी मुहर तो कुशवाहा ने JDU कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की रखी मांग, पढ़ें Top 10 news

Edited By Swati Sharma, Updated: 28 Jan, 2023 07:38 AM

read bihar top 10 news

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को बिहार कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में नीतीश सरकार के द्वारा 21 एजेंडों को मंजूरी दी गई। वहीं जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को बिहार कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में नीतीश सरकार के द्वारा 21 एजेंडों को मंजूरी दी गई। वहीं जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा कि जल्द ही जदयू कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

CM नीतीश की अध्यक्षता में हुई बैठक में 21 एजेंडों पर लगी मुहर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को बिहार कैबिनेट की बैठक (Bihar Cabinet Meeting) संपन्न हुई। इस बैठक में नीतीश सरकार के द्वारा 21 एजेंडों को मंजूरी दी गई। इन एजेंडों में एक बड़ा फैसला बिहार सरकार उद्योग विभाग से संबंधित हैं। 

कुशवाहा ने कहा- CM साहब, आप अपने और गैर को पहचानिए, अपने विवेक के हिसाब से काम कीजिए
जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा कि जल्द ही जदयू कार्यकारिणी की बैठर बुलाई जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम साहब, आप अपने और गैर को पहचानिए, अपने विवेक के हिसाब से काम कीजिए।

पद्मश्री विजेता सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार बोले- कठिन समय में समर्थन के लिए लोगों का आभारी हूं
सुपर 30 कोचिंग सेंटर के संस्थापक और इस वर्ष बिहार के तीन पद्मश्री पुरस्कार विजेताओं में से एक आनंद कुमार ने लोगों को कठिन समय में समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है।

तालाब में डूबने से गर्भवती मां समेत 3 बच्चियों की मौत
बिहार में मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर एक गर्भवती महिला और उसकी 3 बच्चियां पोखर में डूब गई, जिसमें सभी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला घास काटने के लिए गई हुई थी। उसी दौरान ये हादसा हुआ है। वहीं इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

मानवता शर्मसारः गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने गई छात्रा से गैंगरेप
बिहार के बक्सर जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामले सामने आया है, जहां पर एक 14 साल की नाबालिग छात्रा गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूल जा रही थी। इसी दौरान 3 युवकों ने छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। वहीं  पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

Buxar News: दीनदयाल रेलखंड पर RPF ने 15 किलोग्राम गांजा किया बरामद
बिहार में बक्सर जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दानापुर पंडित दीनदयाल रेलखंड के बक्सर स्टेशन से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने 15 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

भीषण सड़क हादसाः पिकअप पलटने से 19 कांवरिया गंभीर रूप से घायल
बिहार के बांका जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। दरअसल, पिकअप में सवार होकर 25 कांवरिया देवघर से पूजा करके लौट रहे थे। इसी दौरान पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई और इस हादसे में 19 कांवरिया गंभीर रूप से घायल हो गए।

नीतीश की कुशवाहा पर प्रतिक्रिया- पार्टी से कोई जाता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता; JDU के लिए, इसका कोई मतलब नहीं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि क्या आपने कभी किसी राजनीतिक दल के भीतर होने वाली चर्चाओं को बार-बार बाहर बात करते देखा है? लोग पार्टी के भीतर बात करें... मेरे पास केवल स्नेह है, पार्टी से कोई जाता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता; जद (यू) के लिए, इसका कोई मतलब नहीं है।

PK का हमला- नीतीश जानते हैं 2025 के बाद वह CM नहीं होंगे, यादव के नेतृत्व में बिहार को होगा नुकसान...
राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने जन सुराज यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा दावा किया है।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल का बड़ा ऐलानः 10 लाख नौकरियां मुहैया करवाएगी बिहार सरकार
बिहार में नीतीश कुमार नीत सरकार की प्राथमिकताओं में सरकारी क्षेत्र में 10 लाख नयी नौकरियां मुहैया करने और रोजगार के 10 लाख अवसर दूसरे क्षेत्रों में उपलब्ध कराने का उल्लेख करते हुए राज्यपाल फागू चौहान ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार ने पिछले पांच महीनों में युवाओं को 28,000 नियुक्ति पत्र बांटे हैं। साथ ही कहा कि राज्य सरकार सरकारी क्षेत्र में 10 लाख नई नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!