घर में 3 बल्ब, 2 पंखे... और बिजली विभाग ने थमा दिया 31 लाख बिल, मजदूर के उड़े होश

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Jul, 2024 12:47 PM

the electricity department handed over a bill of rs 31 lakh

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, बिजली विभाग ने एक मजदूर परिवार को 31 लाख का बिल भेज कर झटका दे दिया जबकि मजदूर के घर पर केवल 3 बल्ब और 2 पंखे ही चलते हैं। बिल देखकर मजदूर के होश उड़ गए। वहीं...

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, बिजली विभाग ने एक मजदूर परिवार को 31 लाख का बिल भेज कर झटका दे दिया जबकि मजदूर के घर पर केवल 3 बल्ब और 2 पंखे ही चलते हैं। बिल देखकर मजदूर के होश उड़ गए। वहीं मजदूर द्वारा बिजली विभाग में शिकायत दर्ज करवाई गई, जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है।

 2 महीने पहले बिजली विभाग ने लगाया था स्मार्ट मीटर
जानकारी के अनुसार, यह मामला मुजफ्फरपुर के पियर थाना क्षेत्र के सिमरा पंचायत का है। शुभलाल सहनी नामक व्यक्ति का कहना है कि 2 महीने पहले उस के घर में बिजली विभाग ने स्मार्ट मीटर लगाया था।मजदूर ने यह भी बताया कि मीटर उसकी पत्नी फूला देवी के नाम पर है। केवल 2 महीने ही हुए कि 31 लाख का बिल उस के हाथ में थमा दिया गया है। मजदूर का कहना है कि उसके घर में बिजली के उपकरण भी बहुत कम है, इस मामले में जरूर बिजली विभाग से कुछ गड़बड़ी हुई है।

बिल न भरने पर काटी बिजली
शुभलाल सहनी मजदूरी करके जीवन निर्वाह कर रहा हैं। ऐसी स्थिति में बिजली विभाग ने 31 लाख रुपए बिजली बिल भेज कर उसकी परेशानी और बढ़ा दी है। समय पर बिल न भरने पर मजदूर के घर की बिजली काट दी गई है। उपभोक्ता ने विभाग से जल्द इस समस्या का समाधान करने की मांग की है। वहीं इस मामले में विद्युत विभाग के कनीय अभियंता अभिषेक रंजन ने बताया कि बिजली बिल में हुई गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कर ली गई है। कभी-कभी मीटर में गड़बड़ी से ऐसी समस्या आ जाती है। जांच करके इसे जल्द ठीक किया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!