"RSS-BJP वालों के कान पकड़कर कराएंगे जातिगत जनगणना", लालू यादव बोले- इनको इतना मजबूर करेंगे कि...

Edited By Swati Sharma, Updated: 03 Sep, 2024 05:17 PM

we will conduct caste census by holding the ears of rss bjp people lalu yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मंगलवार को जाति जनगणना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इन आरएसएस-बीजेपी वालों का कान पकड़कर, दंड बैठक कराकर इनसे...

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मंगलवार को जाति जनगणना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इन आरएसएस-बीजेपी वालों का कान पकड़कर, दंड बैठक कराकर इनसे जातिगत जनगणना कराएंगे।

"इन्हें जातिगत जनगणना करना ही पड़ेगा"
दरअसल, लालू प्रसाद यादव ने आरएसएस के एक बयान का हवाला देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा," इन आरएसएस-भाजपा वालों का कान पकड़कर, दंड बैठक कराकर इनसे जातिगत जनगणना कराएंगे। इनका क्या औकात है जो ये जातिगत जनगणना नहीं करायेंगे? इनको इतना मजबूर करेंगे कि इन्हें जातिगत जनगणना करना ही पड़ेगा। दलित, पिछड़ा, आदिवासी और गरीब का एकता दिखाने का समय अब आ चुका है।"

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि यह लालू यादव की ताकत है कि आज जाति जनगणना हो या आरक्षण कोई भी खुलकर नहीं कह सकता कि ये नहीं होना चाहिए, लेकिन इनके (भाजपा) मन में एक छिपा हुआ मकसद है कि ये नहीं चाहते कि ये हो... भाजपा सरकार ने साफ मना कर दिया है कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए, सदन में मना कर दिया है। इनकी कथनी और करनी में फर्क है। आरक्षण से इनका कोई लेना-देना नहीं है, इनका असली एजेंडा है कि ये संविधान बदलना चाहते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!