कुढ़नी उपचुनाव में BJP ने हासिल की बड़ी जीत तो सुशील मोदी ने CM नीतीश से मांगा इस्तीफा, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

Edited By Swati Sharma, Updated: 09 Dec, 2022 06:24 AM

bjp won big victory in kudhani election modi demanded resignation from

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता ने कांटे की टक्कर में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू के मनोज कुशवाहा को 3645 वोट से मात देकर जीत हासिल कर ली है।

पटनाः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता ने कांटे की टक्कर में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू के मनोज कुशवाहा को 3645 वोट से मात देकर जीत हासिल कर ली है। वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कुढ़नी में भाजपा को मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

कुढ़नी उपचुनाव में BJP की बड़ी जीत
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता ने कांटे की टक्कर में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू के मनोज कुशवाहा को 3645 वोट से मात देकर जीत हासिल कर ली है।

BJP ने सत्तारूढ़ महागठबंधन से छीनी कुढ़नी सीट, जीत के बाद सुशील मोदी ने CM नीतीश से मांगा इस्तीफा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन से कुढ़नी सीट छीन ली । इस सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा को 3,645 मतों से पराजित कर दिया। नीतीश कुमार कुछ ही महीने पहले भारतीय जनता पार्टी से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन कर महागठबंधन में शामिल हुए थे।

पिता Lalu को किडनी डोनेट करने के बाद बेटी Rohini का ट्वीट
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव ने लोगों का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि अच्छा फील कर रहा हूं। वहीं पिता को किडनी डोनेट करने के बाद रोहिणी आचार्य ने लोगों का धन्यवाद किया है।

दरभंगा में कांग्रेस नेता की हत्या
बिहार में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि राज्य में आम लोग तो क्या नेता भी सुरक्षित नहीं हैं। ताजा मामला दरभंगा जिले से सामने आया है, जहां अपराधियों ने कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के दरभंगा जिलाध्यक्ष जियाउर रहमान उर्फ बब्बन की हत्या कर दी। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।

‘खाकी द बिहार चैप्टर’ के नायक अमित लोढ़ा पर SVU ने लगाए गंभीर आरोप, दर्ज की FIR
खुद की कहानी 'खाकी-द बिहार चैप्टर' OTT प्लेटफार्म Netflix पर लाना आईपीएस अमित लोढ़ा को बहुत भारी पड़ गया है। दरअसल, ‘खाकी द बिहार चैप्टर’ के नायक और आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा पर बिहार सरकार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही टीम ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

कुढ़नी उपचुनाव के परिणाम पर जगदानंद सिंह बोले- हमें धन दौलत और बूथ कैपचरिंग की वजह से मिली हार
मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। वहीं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में मिली हार पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता इस हार को लेकर निराश ना हो। हमें जो ये हार मिली है, वह पैसे-धन दौलत और बूथ कैपचरिंग की वजह से मिली हैं।

कुढ़नी उपचुनाव के परिणाम पर कुशवाहा बोले- जनता हमारे हिसाब से नहीं, हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा
मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी केदार गुप्ता ने कांटे की टक्कर में जदयू के मनोज कुशवाहा को 3,645 वोटों से मात दी है। वहीं उपचुनाव के नतीजों पर जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कांग्रेस ने की मांग, कहा- बिहार में शराबबंदी कानून को वापस ले सरकार
बिहार में मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बाद सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने भी शराबबंदी से प्रदेश में राजस्व के भारी नुकसान होने का हवाला देते हुए मांग की कि यदि सरकार पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू करने में विफल रही है तो इसे वापस ले लिया जाना चाहिए।

भोजपुर में जयमाला के दौरान हर्ष फायरिंग, दूल्हे के चाचा समेत 2 घायल
बिहार के भोजपुर जिले में बुधवार की देर रात जयमाला के दौरान हर्ष फायरिंग में दुल्हे के चाचा समेत 2 लोगों को गोली लग गई। फायरिंग की घटना के बाद परिजनों ने जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां पर उनका इलाज कराया जा रहा है।

सुशील मोदी ने कहा- पूर्ण शराबबंदी लागू करने में विफल रही सरकार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में शराब से जुड़े मामलों में एक माह के दौरान 45 हजार से ज्यादा गरीब-जनजातीय लोगों की गिरफ्तारी और तीन लाख लीटर शराब बरामद होना साबित करता है कि पूर्ण शराबबंदी लागू करने में प्रदेश की नीतीश सरकार पूरी तरह विफल रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!