नगर आयुक्त सह प्रबंध निदेशक ने किया मंदिरी नाला परियोजना का स्थल निरीक्षण, दिया ये निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 21 May, 2022 05:54 PM

municipal commissioner did site inspection of mandiri nala project

परियोजना के अंतर्गत आयकर गोलंबर से काली मंदिर तक 1,289 मीटर लंबे नाले को ट्विन बैरेल आरसीसी बॉक्स ड्रेन के रूप में विकसित किया जाएगा एवं नाले के ऊपर 5.5-5.5 मीटर की दो लेन की सड़क बनाई जाएगी। विदित है कि मंदीरी नाले में वार्ड संख्या 21,24,25 और 27...

पटनाः पटना स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत मंदिरी नाला परियोजना का कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। अनिमेश कुमार पराशर, नगर आयुक्त, पटना नगर निगम सह प्रबंध निदेशक, पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा शुक्रवार रात स्थल निरीक्षण किया गया। प्रबंध निदेशक महोदय द्वारा माह के अंत तक 92 मीटर तक नाला एवं डेक स्लैब का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। परियोजना के अंतर्गत दो शिफ्ट में कार्य किया जा रहा है।

PunjabKesari

परियोजना के अंतर्गत आयकर गोलंबर से काली मंदिर तक 1,289 मीटर लंबे नाले को ट्विन बैरेल आरसीसी बॉक्स ड्रेन के रूप में विकसित किया जाएगा एवं नाले के ऊपर 5.5-5.5 मीटर की दो लेन की सड़क बनाई जाएगी। विदित है कि मंदीरी नाले में वार्ड संख्या 21,24,25 और 27 का अपशिष्ट जल प्रवाहित होता है। करीब 67 करोड़ रुपए की लागत की इस परियोजना के अंतर्गत नाला जीर्णोद्धार एवं सड़क निर्माण के साथ नाले के बगल में अन्य आरसीसी डक्ट भी बनाया जाएगा, जिसमें ओवरहेड बिजली के तार को भूमिगत किया जाएगा। सड़क की एक तरफ सर्विस रोड एवं फुटपाथ, वेंडिंग जोन, ग्रीन बफर जोन विकसित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सर्विस ड्रेन एवं सड़क पर स्ट्रीट लाइट एवं रोड साइनेज का भी प्रावधान होगा।

PunjabKesari

परियोजना के पूर्ण होने पर पटनावासियों को आयकर गोलंबर से बांस घाट के बीच उत्तर-दक्षिणी कनेक्टिविटी मिलेगी। यातायात की इस वैकल्पिक व्यवस्था से आस-पास की सड़कों पर दबाव में काफी कमी आएगी। साथ ही, आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को खुले नाले की बदबू, गंदगी और जलजमाव की समस्या से भी निजात मिलेगी। निर्धारित लक्ष्यानुसार, नेशनल प्रोजेक्ट्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा, परियोजना को अगले मानसून से पहले पूर्ण कर लिया जाएगा। प्रबंध निदेशक महोदय के स्थल निरीक्षण के दौरान पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी मोहम्मद शमशाद, परियोजना प्रबंधक संगीत कुमार, एनपीसीसी के पदाधिकारी एवं पीडीएमसी रॉडिक के विशेषज्ञ उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!