जाम से मुक्ति दिलाने के लिए भारी वाहनों का प्रवेश बंद, 5 दिसंबर से लागू होगा नया रूट चार्ट

Edited By Khushi, Updated: 04 Dec, 2022 10:18 AM

entry of heavy vehicles closed to get rid of jam

झारखंड के धनबाद जिले में अक्सर लोगों को जाम की समस्या रहती थी, लेकिन अब जिला प्रशासन ने जाम से निजात दिलाने के लिए शहर में सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में अक्सर लोगों को जाम की समस्या रहती थी, लेकिन अब जिला प्रशासन ने जाम से निजात दिलाने के लिए शहर में सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही कई रूटों को डायवर्ट किया गया है और कुछ रोड को वन वे किया गया है। वहीं, स्टेशन के पास बसों का ठहराव 5 मिनट से अधिक नहीं होगा।

कल से होगा ये रूट चार्ट  
बता दें कि जिला प्रशासन ने शहर के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए नया रूट चार्ट बनाया है। यह रूट चार्ट कल यानी 5 दिसंबर से लागू किया जाएगा, जिसमें धनबाद-बोकारो-रांची/रांची-बोकारो-धनबाद मार्ग से चलने वाले माल वाहक एवं यात्री वाहन का परिचालन करकेंद्र मोड़, राजू यादव स्मारक, सिजूआ नया मोड़, पांडेयडीह, तेतुलमारी थाना, शहीद शक्तिनाथ चौक, विनोद बिहारी चौक, बिरसा मुंडा पार्क, मेमको मोड़ व बरटांड बस स्टैंड होकर किया जाएगा। वहीं, जमशेदपुर-पुरुलिया-धनबाद/धनबाद-पुरुलिया-जमशेदपुर मार्ग से चलने वाले माल वाहक एवं यात्री वाहन का परिचालन नगीना बाजार, सुदामडीह थाना, जामाडोबा मोर पुटकी मोड़ व करकेंद्र मोड होते हुए धनबाद-बोकारो-रांची/रांची-बोकारो-धनबाद मार्ग से किया जाएगा।

सिणधरी झरिया होते हुए धनबाद आने वाली सभी यात्री वाहनों का परिचालन इंदिरा चौक झरिया, कतरास मोड़, केंदुआ, करकेंद्र मोड़ होते हुए रांची-बोकारो मार्ग से किया जाएगा। कतरास मोड़ से बाटा मोड़ होते हुए चार नंबर बस स्टैंड वनवे करने का फैसला लिया गया है। बरटांड बस स्टैंड की ओर से आने वाली गाड़ी सिटी, टॉकीज चौक व डीआरएम चौक होते हुए रेलवे स्टेशन जाएगी। वहीं, रेलवे स्टेशन से जाने वाली गाड़ी श्रमिक चौक, पूजा टॉकीज, सिटी सेंटर, बरटांड बस स्टैंड होते हुए धनबाद-बोकारो-रांची मार्ग को पकड़ेगी।

स्कूल के समय पर भारी वाहन पर रोक  
श्रमिक चौक से बैंक मोड़ झरिया मटकुरिया कर केंद्र मोर मार्ग से सुबह 8:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक जाति बसों के प्रवेश पर रोक रहेगी। वहीं, शहरी क्षेत्रों में माल वाहक जैसे 407, 409 और 709 एवं भारी वाहनों का प्रवेश 24 घंटे प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों को शहर में माल उतारने या चढ़ाने के लिए रात्रि 10:00 से सुबह के 8:00 बजे तक छूट दी जाएगी। साथ ही स्कूल के समय पर भी भारी वाहन पर रोक लगाई गई है।

जाम से निजात दिलाने के लिए लिया गया ये फैसला 
इस मामले में जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए यह फैसला लिया गया है। भारी वाहनों का प्रवेश शहरी में पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों को शहर में माल उतारने या चढ़ाने के लिए रात्रि 10:00 से सुबह के 8:00 बजे तक छूट दी जाएगी।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!