झारखंड विधानसभा में हंगामा और सदन की कार्यवाही बाधित करने पर भाजपा के 4 विधायक निलंबित

Edited By Diksha kanojia, Updated: 02 Aug, 2022 04:37 PM

four bjp mlas suspended

विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो के निर्देश पर जिन विधायकों को निलंबित किया गया है उनमें भारतीय जनता पार्टी के ढुलू महतो, भानूप्रताप शाही, रणधीर सिंह और जयप्रकाश भाई पटेल शामिल हैं।

 

रांचीः झारखंड विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र के तीसरे दिन आज पहली पाली में हंगामा और सदन की कार्यवाही बाधित करने पर भाजपा के 4 विधायकों को सत्र की शेष अवधि के एक दिन पहले तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। यह सत्र पांच अगस्त तक चलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो के निर्देश पर जिन विधायकों को निलंबित किया गया है उनमें भारतीय जनता पार्टी के ढुलू महतो, भानूप्रताप शाही, रणधीर सिंह और जयप्रकाश भाई पटेल शामिल हैं। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने हंगामा कर रहे भाजपा विधायकों को काफी समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में भी विपक्षी सदस्यों के आचरण को जनता दे देखा है। यह आचरण न तो सदन की गरिमा के लिए उचित है और न ही निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए। उन्होंने कहा कि वे पूर्व में भी कह चुके है, सदन की कार्यवाही को बाधित करने वालों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाएगी।

विधानसभा अध्यक्ष बार-बार सदन की गरिमा को बचाने का आग्रह करते रहे। उन्होंने कहा कि एक दल के लोग पूरे सदन को डिस्टर्ब कर दें, यह कहीं से उचित नहीं है। वहीं कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने सदन में अत्यंत पिछड़ा वर्ग को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने और जातीय जनगणना को लेकर जल्द समिति गठन करने की मांग रखी। इधर, आज भी विधानसभा में विपक्ष का हंगामा और विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इस वजह से पहली पाली में दोपहर साढ़े बारह बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!