Land Scam Case: ED के समन की अवहेलना मामले में CM हेमंत की 30 अगस्त को HC में पेशी

Edited By Khushi, Updated: 25 Aug, 2024 11:58 AM

land scam case cm hemant to appear in hc on august 30

जमीन घोटाला मामला में ईडी द्वारा भेजे गए समन की अवहेलना करने के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाई कोर्ट में पेश होंगे। 30 अगस्त को इस मामले में हाईकोर्ट में पेशी है।

रांची: जमीन घोटाला मामला में ईडी द्वारा भेजे गए समन की अवहेलना करने के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाई कोर्ट में पेश होंगे। 30 अगस्त को इस मामले में हाईकोर्ट में पेशी है।

विदित हो कि ईडी ने समन की बार-बार अवहेलना किये जाने को लेकर एजेंसी ने रांची के एमपी-एमएलए कोर्ट में जो याचिका दायर की है उसको निरस्त करने के लिए हेमंत सोरेन की ओर से क्रिमिनल रिट हाई कोर्ट में दायर किया गया है। हेमंत सोरेन ने ईडी के शिकायत वाद को निरस्त करने का हाई कोर्ट में आग्रह किया है। हेमंत सोरेन की ओर से कहा गया है कि ईडी के जिस समन पर नहीं गए थे, उसका उन्होंने जवाब दे दिया था। इसके बाद समन की अवधि समाप्त हो गई थी। नए समन पर हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष उपस्थित हुए थे और समन का अनुपालन किया था।

गौरतलब है कि जमीन से जुड़े घोटाला मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 10 बार समन भेजा था, लेकिन मुख्यमंत्री ईडी के समक्ष दो बार ही पेश हुए थे। लिहाजा समन की अवहेलना मानकर ईडी द्वारा शिकायतवाद दर्ज कराया था।





 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!