धनबाद के SNMMCH अस्पताल में भीषण लगी आग, सुरक्षित निकाले गए सभी मरीज

Edited By Khushi, Updated: 02 Mar, 2024 11:22 AM

massive fire breaks out in snmmch hospital of dhanbad

झारखंड के धनबाद (Dhanbad) के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अचानक भीषण आग लगने के बाद अफरा तफरी मच गई।

Dhanbad: झारखंड के धनबाद (Dhanbad) के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अचानक भीषण आग लगने के बाद अफरा तफरी मच गई। मरीजों और अस्पताल के मेडिकल स्टाफ के बीच चीख पुकार मच गई। मरीज और उसके परिजन अपनी जान बचाने के लिए इधर- उधर भागने लगे। आग एसएनएमएमसीएच के द्वितीय तल पर स्थित डायलिसिस वार्ड में लगी। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि आग पूरी तरह से डायलिसिस वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटों की भयावह रूप बाहर से देखने को मिल रही थी। अस्पताल के अंदर चारों ओर धुंआ ही धुंआ भर गया। धुंआ अस्पताल के ऊपर तक नजर आ रहा था। डायलिसिस वार्ड में मरीजों की संख्या कम थी, जिसे फौरन बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया। अस्पताल के स्टाफ ने मरीजों की जान बचाई। द्वितीय तल में ही डायलिसिस वार्ड की गैलरी से सटे गायनी वार्ड है। इस गायनी वार्ड में महिलाएं भर्ती थी। आग लगने के बाद अचानक शोर गुल शुरू हो गया। नर्स और स्टाफ आग- आग की शोर मचाने लगें। चारो ओर धुंआ ही धुंआ छाने लगा। किसी को कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा था।

PunjabKesari

मामले में मरीज के परिजनों का कहना है कि डायलिसिस वार्ड की गैलरी में मौजूद गायनी वार्ड में करीब 15 से 20 महिला मरीज भर्ती थी, जिसे आनन- फानन में बाहर निकाला गया, जिसे जैसे भी समझ में आया मरीजों को बाहर निकाला। कुछ मरीजों को बहार निकाल कर रखा गया। कुछ मरीजों को एंबुलेंस के जरिए इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया गया। वहीं कुछ मरीजों को सदर अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहीं लोगों ने बताया कि धुंआ के बढ़ते प्रकोप के कारण एनआईसीयू के बच्चों को भी बाहर निकालकर शिफ्ट किया गया है। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की दमकल वाहन पहुंची। 9 दमकल वाहनों के जरिए कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!