झारखंड में आतंकी वित्त पोषण मामला में NIA ने की छापेमारी

Edited By Diksha kanojia, Updated: 21 May, 2022 10:58 AM

nia raids in jharkhand terror funding case

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित झारखंड और बिहार में भाकपा (माओवादी) के एक अलग समूह द्वारा कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों के लिए धन जुटाने और धनशोधन से संबंधित है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने...

रांचीः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने झारखंड के चतरा जिले में छह स्थानों और रांची में एक स्थान पर शुक्रवार को मगध आम्रपाली कोलियरी से जुड़े एक आतंकी-वित्त पोषण मामले में छापेमारी की।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित झारखंड और बिहार में भाकपा (माओवादी) के एक अलग समूह द्वारा कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों के लिए धन जुटाने और धनशोधन से संबंधित है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने आम्रपाली-मगध के कोयला क्षेत्र में एक अवैध संचालन समिति का गठन किया था, जो तृतीया प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के लिए काम कर रही थी।

प्रवक्ता के अनुसार तृतीय प्रस्तुति कमेटी को झारखंड सरकार द्वारा एक गैरकानूनी संगठन घोषित किया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्धों के परिसरों में की गई छापेमारी के दौरान आग्नेयास्त्र, गोला-बारूद, 3.66 लाख रुपये की नकदी, 11 वाहन, आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!