22 सितंबर को कांग्रेस मुख्यमंत्री के सम्मान में मंईयां सम्मेलन का करेगी आयोजन, गुलाम अहमद मीर भी हो सकते हैं शामिल

Edited By Khushi, Updated: 17 Sep, 2024 11:32 AM

on september 22 congress will organize mainiyan yojana conference

राजधानी रांची के प्रदेश कांग्रेस भवन में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया गया।

रांची: राजधानी रांची के प्रदेश कांग्रेस भवन में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया गया।

इस संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से आगामी 22 सितंबर को कांग्रेस पार्टी की ओर से होने वाले कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी को साझा किया। कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री के सम्मान में आगामी 22 सितंबर को राजधानी रांची के आईटीआई के समीप बजरा जतरा मैदान में मंइयां सम्मेलन का आयोजन किया जाना है। इस सम्मेलन में 15 विधानसभा के लोगों की विशेष तौर पर महिलाओं की उपस्थिति होगी। प्रत्येक विधानसभा से लगभग 1 हजार महिलाओं की उपस्थिति होगी। रांची के आईटीआई जतरा मैदान में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में सरकार की प्रमुख योजना मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना और महागठबंधन सरकार द्वारा शुरू की गई अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सम्मानित किया जाएगा।

अध्यक्ष ने बताया कि विशेष तौर पर इस आयोजित मइया सम्मेलन में कांग्रेस के एसटीएससी के अध्यक्ष के राजू, नेता डीसुजा, एवं प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर के अलावा प्रदेश स्तरीय कांग्रेस नेता गण की उपस्थिति रहेगी। इस सम्मेलन के माध्यम से हम आने वाले चुनाव का महिलाओं के साथ आगाज करेंगे। बंधु तिर्की ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में राज्य सरकार द्वारा कई नई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं। इससे राज्य के लोगों का जीवन बेहतर हो रहा है। समाज के आदिवासी, मूलवासी, पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों को इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मंईयां योजना, गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, ज्योतिबा फुले छात्रवृत्ति योजना, विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति योजना समेत कई योजनाएं हैं, जिनका लाभ आम लोगों को मिल रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री के सम्मान में 22 सितंबर को मंईयां सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। बंधु तिर्की ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के भी भाग लेने की संभावना है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!