राज्यसभा चुनावः बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को कोर्ट से मिली वोट देने की अनुमति

Edited By Diksha kanojia, Updated: 17 Jun, 2020 04:19 PM

rs elections bjp mla dhullu mahato gets permission from court to vote

झारखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए सियासी कवायद तेज हो गई है। इसके लिए सभी पार्टियों की तैयारियां भी जारी है जिसके चलते मंगलवार को झारखंड बीजेपी को कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा था। बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को अब चुनाव में वोट देने की अनुमति मिल गई है जो...

धनबाद: झारखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए सियासी कवायद तेज हो गई है। इसके लिए सभी पार्टियों की तैयारियां भी जारी है जिसके चलते मंगलवार को झारखंड बीजेपी को कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा था। बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को अब चुनाव में वोट देने की अनुमति मिल गई है जो पहले नहीं मिली थी।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को विधायक ढुल्लु ने एसडीजेएम के अदालत में वोट को लेकर आवेदन दिया था। उनके इस आवेदन को अदालत ने पहले तो खारिज कर दिया था लेकिन अब कोर्ट ने महतो को पुलिस कस्टडी में वोट देने की अनुमति दी है। वहीं अब बीजेपी राहत महसूस कर रही है। इससे पहले विधायक ने राज्यसभा चुनाव के लिए अदालत से फॉर्मल बेल मांगी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

गौरतलब है कि झारखंड में राज्यसभा चुनाव 2 सीटों पर 19 जून को होने हैं। बीजेपी से दीपक प्रकाश और बाबूलाल मरांडी उम्मीद्वार के रूप में खड़े हैं। साथ ही झामुमो की तरफ से हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबूसोरेन का नाम चर्चा में है और कांग्रेस से केवल शहजादा अनवर प्रत्याशी के तौर पर खड़े हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!