रामनवमी की शोभायात्रा के मद्देनजर जमशेदपुर में कड़ी सुरक्षा, 200 CCTV कैमरे से रखी जाएगी नजर

Edited By Khushi, Updated: 31 Mar, 2023 04:26 PM

tight security in jamshedpur in view of ram navami procession

रामनवमी की शोभायात्रा के मद्देनजर आज झारखंड के जमशेदपुर जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। धालभूम अनुमंडल अधिकारी पीयूष सिन्हा ने बताया कि लाइसेंस प्राप्त करीब 200 अखाड़ा समितियां आज को शहर में रामनवमी से संबंधित विसर्जन शोभायात्राएं निकालेंगी।

जमशेदपुर: रामनवमी की शोभायात्रा के मद्देनजर आज झारखंड के जमशेदपुर जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। धालभूम अनुमंडल अधिकारी पीयूष सिन्हा ने बताया कि लाइसेंस प्राप्त करीब 200 अखाड़ा समितियां आज को शहर में रामनवमी से संबंधित विसर्जन शोभायात्राएं निकालेंगी। अधिकारी ने कहा कि उपायुक्त विजया जाधव और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों सहित शोभायात्रा के सभी मार्गों का निरीक्षण किया तथा वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

ये भी पढ़ें- झारखंड में 5 अप्रैल को समाप्त होगी बोर्ड परीक्षाएं, टॉपर्स को मिलेगा नकद पुरस्कार समेत मोबाइल फोन और लैपटॉप
ये भी पढ़ें- Bank Holidays in April 2023: टाइम पर निपटा लें अपने जरूरी काम, अप्रैल में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

सोशल मीडिया पर रखी जा रही है कड़ी नजर

मानगो, हनुमान मंदिर, मुंशी मोहल्ला मस्जिद, दाई गट्टू और शास्त्रीनगर जैसे क्षेत्रों को अति संवेदनशील माना जाता है जबकि खारंग झार, टेल्को, धतकीडीह और साकची संवेदनशील क्षेत्र हैं। कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस संबंध में एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि जिला प्रशासन ने शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए इन क्षेत्रों में अस्थायी सीसीटीवी और नाइट विजन कैमरे लगाए हैं।

ये भी पढ़ें- 2 दोस्तों के बीच खाना बनाने को लेकर हुआ विवाद, फिर एक ने दूसरे को उतार दिया मौत के घाट
ये भी पढ़ें-
 अद्भुत: झारखंड के पलामू जिले में लगता है भूतों का मेला, बुरी शक्तियों से छुटकारा पाने कोने-कोने से आते हैं लोग

शोभायात्राओं पर ड्रोन से भी रखी जाएगी नजर 

बयान के अनुसार, 200 सीसीटीवी कैमरे के अलावा 8 ड्रोन से नजर रखी जाएगी। कुमार ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जाएगी कि आज रात 8 बजे तक विभिन्न नदी घाटों पर रामनवमी ध्वजों का विसर्जन पूरा हो जाए और शोभायात्राओं को निर्दिष्ट मार्गों से अलग जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, डीजे और गाने बजाने पर भी रोक है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!