Bihar by-election Result: बोचहां सीट पर मतगणना खत्म, RJD उम्मीदवार अमर पासवान 36653 वोटों से जीते

Edited By Ramanjot, Updated: 17 Apr, 2022 09:40 AM

bochahan by election result counting continues amid tight security

रामदयालु सिंह महाविद्यालय को मतगणना केंद्र बनाया गया है। 14 टेबल पर करीब 25 राउंड में मतगणना होगी। पोस्टल बैलट की गणना जारी है। इसके बाद ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) के वोटों की गिनती होगी। उपचुनाव का परिणाम दोपहर दो बजे तक आने की संभावना है। इस...

पटनाः बिहार विधानसभा की बोचहां (सुरक्षित) सीट के उपचुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, राजद उम्मीदवार अमर पासवान ने 36653 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है। वहीं राजद प्रत्याशी की जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। 

PunjabKesari

दरअसल, 25वें और अंतिम राउंड की गिनती खत्म हो गई। इसके बाद राजद उम्मीदवार अमर पासवान को 82562 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी की बेबी कुमारी को 45909 और वीआईपी की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले हैं। 

PunjabKesari

कुल 13 प्रत्याशियों ने आजमाया भाग्य
बता दें कि इस सीट के उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान कराया गया था। इस दौरान 59.20 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बेबी कुमारी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अमर कुमार पासवान और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) की गीता कुमारी समेत कुल 13 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया है। इनमें से तीन महिला और 10 पुरुष हैं। उल्लेखनीय है कि वीआईपी के विधायक रहे मुसाफिर पासवान के असामयिक निधन के कारण रिक्त हुई बोचहां (सु) सीट के लिए उपचुनाव कराया गया है।  

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!