बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित 8 सदस्यों ने ग्रहण की शपथ

Edited By Nitika, Updated: 22 Nov, 2020 05:15 PM

newly elected members of bihar legislative council take oath

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने 8 नवनिर्वाचित विधान पार्षदों को रविवार को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई।

 

पटनाः बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने 8 नवनिर्वाचित विधान पार्षदों को रविवार को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई।

बिहार विधान परिषद के उपभवन सभागार में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अवधेश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में नवनिर्वाचित विधान पार्षदों नीरज कुमार, मदन मोहन झा, देवेश चंद्र ठाकुर, नवल किशोर यादव, केदार नाथ पांडेय, एनके यादव, सर्वेश कुमार एवं संजय कुमार सिंह को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई। इस अवसर पर बिहार विधान सभा के प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी एवं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। बिहार विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की इन 4-4 सीटों के लिए पिछले 22 अक्टूबर को हुए मतदान के मतगणना का काम जो 12 नवंबर को शुरू हुआ और 13 नवंबर की देर रात समाप्त हुआ था।
PunjabKesari
वहीं जदयू के नीरज कुमार एवं देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा के एन के यादव एवं नवल किशोर यादव, भाकपा के केदरनाथ पांडेय एवं संजय कुमार सिंह तथा कांग्रेस के मदन मोहन झा ने अपना कब्जा बरकार रखा जबकि दरभंगा स्नातक क्षेत्र से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के करीबी दिलीप चौधरी अपनी सीट नहीं बचा पाए और निर्दलीय प्रत्याशी सर्वेश कुमार के हाथों 15595 की तुलना में 22549 मतों से पराजित हो गए।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रहे नीरज के साथ देवेश एवं एनके यादव क्रमश: पटना, कोशी एवं त्रिहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों तथा नवल, मदन, संजय एवं केदरानाथ क्रमश: पटना, दरभंगा, त्रिहुत एवं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी मैदान में थे। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस सीटों के लिए चुनाव कुछ महीनों के लिए स्थगित रहने के बाद पिछले 22 अक्टूबर को मतदान हुआ था।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!