रांची में 400 करोड़ की लागत से बनेगा 'Taj Hotel', हेमंत सोरेन सरकार और टाटा ग्रुप के बीच हुआ MOU

Edited By Khushi, Updated: 25 Jul, 2024 12:17 PM

taj hotel  to be built in ranchi at a cost of rs 400 crore

झारखंड वासियों के लिए खुशखबरी है। रांची के धुर्वा स्थित कोर कैपिटल में होटल ताज बनेगा। इसके लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने बीते बुधवार को झारखंड मंत्रालय में होटल ताज के साथ एमओयू किया।

रांची: झारखंड वासियों के लिए खुशखबरी है। रांची के धुर्वा स्थित कोर कैपिटल में होटल ताज बनेगा। इसके लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने बीते बुधवार को झारखंड मंत्रालय में होटल ताज के साथ एमओयू किया। झारखंड मंत्रालय सभागार में आयोजित इस MOU कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में नगर विकास एवं आवास विभाग तथा द टाटा इंटरप्राइजेज की अनुषंगी इकाई  "द इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड" के बीच ताज होटल निर्माण हेतू एमओयू पर संपन्न हुआ।

PunjabKesari

4 सालों में बनकर तैयार होगा 'Taj Hotel'
बताया जा रहा है कि 6 एकड़ जमीन पर यह होटल 4 सालों में बनकर तैयार होगा। 200 करोड़ के इस होटल में सभी तरह की आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। राजधानी के कोर कैपिटल एरिया में स्थित होने की वजह से यह होटल शहर के नए सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के बीचोबीच, विधानसभा, सरकारी कार्यालयों और कॉर्पोरेट मुख्यालयों के बहुत नजदीक होगा। इस होटल में 200 कमरें होंगे। 

PunjabKesari

" राज्य में लग्जरी होटल की स्थापना हो रही है, यह एक ऐतिहासिक क्षण"
इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज इस सभागार से हम एक नए कदम बढ़ा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार और टाटा समूह के साथ हस्ताक्षर कार्यक्रम हुआ। काफी दिनों से इस कार्यक्रम के लिए प्रयासरत था। एक-एक कम कर हम आगे बढ़े हैं। सीएम हेमंत ने कहा कि एकरारनामा अपने आप में सुखद है यह और सुखद तब होगा जब होटल बनकर तैयार होगा। सरकार के गठन के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सरकार ने काम किया। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों में प्रतिभाएं बहुत है उन्हें तलाशना हमारी जिम्मेदारी है। सीएम हेमंत ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि इस राज्य में लग्जरी होटल की स्थापना हो रही है।

PunjabKesari

"टाटा समूह के साथ हमारा रिश्ता सदियों से है"
सीएम हेमंत ने कहा, "सरकार के गठन के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सरकार ने काम किया। विभिन्न राज्यों में जाने का मौका मिलता है वहां जाकर बहुत कुछ देखने को मिलता है जो चीज अच्छी हो उसे ग्रहण करनी चाहिए। खनिज संपदा को लेकर झारखंड की एक अलग पहचान है। सिर्फ जमीन के अंदर नहीं बल्कि जमीन के ऊपर भी हमारे पास बहुत कुछ है। अफ्रीका में फंसे 25 बच्चों को रेस्क्यू कराकर हम झारखंड वापस ले आए हैं। रोजगार सृजन के लिए अगर नीतियां सही बनी तो हमारे राज्य में किसी चीज की कमी नहीं किसी को पलायन की जरूरत नहीं। टाटा समूह के साथ जो हमारा रिश्ता है सदियों से मैं चाहूंगा कि सदियों तक चले। टाटा समूह से यह हमारी मांग है कि यहां के लोगों की प्राथमिकता को भी नजर में रखें। अगर हमने अपनी सोच बदल ली तो इस देश की अर्थव्यवस्था चरमरा सकती है, लेकिन हम ऐसा नहीं सोचते। लिमिटेड व्यवस्थाओं के बावजूद हमने झारखंड में हॉकी के अंतरराष्ट्रीय आयोजन कामयाबी से कराए और हम ये चाहेंगे कि ये प्रोजेक्ट जल्द से जल्द धरातल पर उतरे।

वहीं टाटा समूह के सीईओ टीवी नरेंद्रन ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है। इसे लेकर हेमन्त सोरेन ने हमसे काफी चर्चा किया था। पिछले कुछ सालों में और ताज ग्रुप्स की तरफ से बहुत सपोर्ट मिला है और हम लोग भी चाहते थे कि रांची जो एक स्टेट कैपिटल है वहां एक इस टाइप का एक होटल हो। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!