Bihar Assembly Election: दूसरे चरण के लिए कुल 1062 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र

Edited By Ramanjot, Updated: 17 Oct, 2020 12:46 PM

1062 candidates filled nomination papers for the second phase

बिहार में दूसरे चरण की 94 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को पर्चा भरने के अंतिम दिन तक कुल 1062 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

पटनाः बिहार में दूसरे चरण की 94 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को पर्चा भरने के अंतिम दिन तक कुल 1062 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार तक थी। इस चरण के लिए अबतक कुल 1062 उम्मीदवार अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस चरण में दाखिल पर्चों की स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को होगी तथा प्रत्याशी 19 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि इस चरण में कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

संजय सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में 71 विधान सभा सीटों पर 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण के लिए 13 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया चल रही है और अबतक 63 उम्मीदवार अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल कर चुके हैं। इस चरण के लिए आज सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक विकासशील इंसान पार्ची (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने अपना पर्चा भरा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!