बढ़ती ठंड को लेकर मुजफ्फरपुर में 11 जनवरी तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, DM ने जारी किया आदेश

Edited By Swati Sharma, Updated: 08 Jan, 2023 10:42 AM

all schools will remain closed in till january 11 due to increasing cold

दरअसल, कड़ाके की ठंड में जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। जगह जगह लोग अलाव जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे है , इस ठंड के कारण कई लोगों की हार्ट अटैक से मौतें भी हो रही है, सबसे ज्यादा बच्चे, बूढ़े या फिर ठंड से जबरदस्ती करने वाले इसके चपेट में आ रहे...

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर सहित पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। खासकर उतर बिहार के कई जिलो में  बर्फीली हवाओं ने जन जीवन को काफी प्रभावित कर दिया है। बच्चों को स्कूल जाने के लिए काफी परेशानी हो रही है। वहीं इसी को देखते हुए मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
दरअसल, कड़ाके की ठंड में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जगह जगह लोग अलाव जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे है , इस ठंड के कारण कई लोगों की हार्ट अटैक से मौतें भी हो रही है, सबसे ज्यादा बच्चे, बूढ़े या फिर ठंड से जबरदस्ती करने वाले इसके चपेट में आ रहे हैं। इसी को देखते हुए डीएम ने 11 जनवरी तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। डीएम (DM) ने आदेश में कहा की सभी प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेगी। डीएम ने एसडीओ, एसडीपीओ, डीएसपी, बीडीओ और थानेदार को अवगत कराते हुए इसका सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है।

9 जिलों में सीवियर कोल्ड डे की स्थिति
वहीं कड़ाके की ठंड को देखते हुए पिछली बार 7 जनवरी तक स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया गया था। वही अब ठंड के लगातार बढ़ने से इसे बढ़ा दिया गया है। राजधानी पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, सुपौल, शेखपुरा, बांका सहित कुल 9 जिलों में सीवियर कोल्ड डे की स्थिति है। इस दौरान राज्य का अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। बता दें कि  उत्तर बिहार में 11 जनवरी तक घने कोहरे का असर होगा। बिहार में इससे पहले इतनी ठंड 64 साल पहले पड़ी थी। मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में फिलहाल अधिक दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस दौरान हवा की रफ्तार में भी 2 से 4 किलोमीटर प्रति घंटा की वृद्धि हुई है।





 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!