Bihar Politics: नीतीश के शासन में बिहार में दो नए उद्योगों का हुआ प्रारंभ, एक शराब माफिया तो दूसरा बालू माफिया: PK

Edited By Swati Sharma, Updated: 23 May, 2023 11:54 AM

bihar politics two new industries started in bihar under nitish s rule

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में आज दो नए उद्योग शराब माफिया और बालू माफिया शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5-7 साल पहले ये उद्योग इतने बड़े पैमाने पर नहीं थे। जितने की आज ये बढ़िया से फल-फूल रहें हैं। बिहार में लाखों करोड़ों...

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) की जनसुराज पदयात्रा(Jansuraj Padyatra) पर ब्रेक(brake) लग गया है। उन्होंने बताया था कि 'खराब सड़कों पर हर दिन 20-25 किलोमीटर पैदल चलने की वजह से मुझे मसल टियर की समस्या हो गई। इसलिए फिलहाल  यात्रा स्थगित कर रहा हूं। वहीं सोमवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीते 17 सालों से बिहार के सीएम की कुर्सी पर काबिज नीतीश कुमार के सुशासन के दावों की पोल खोलते हुए बड़ा हमला किया।

"आज दो नए उद्योग शराब माफिया और बालू माफिया शुरू हो गए"
प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में आज दो नए उद्योग शराब माफिया और बालू माफिया शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5-7 साल पहले ये उद्योग इतने बड़े पैमाने पर नहीं थे। जितने की आज ये बढ़िया से फल-फूल रहें हैं। बिहार में लाखों करोड़ों रुपए की शराब और बालू की लूट हो रही है। ऊपर से नीचे तक लोग इसमें शामिल हैं। प्रशांत ने कहा कि शराबबंदी के नाम पर सिर्फ शराब की दुकानों को बंद किया गया।  लेकिन शराब की होम डिलीवरी हो रही है। पीके ने कहा कि यही स्थिति बालू की है जो जितना ताकतवर है, वो वहां से बालू उठा रहा है, आज कोई इसको रोकने वाला नहीं है। करोड़ों रुपए की लूट हो रही है और सरकार का इसमें हस्तक्षेप नहीं करना इस बात को दर्शाता है कि सरकार भी इस अवैध उद्योग में शामिल हैं।

11 जून से अपने पुराने स्वरूप में  शुरू होगी पदयात्रा
बता दें कि प्रशांत किशोर की जन सुराज पदयात्रा स्थगित की गई है। पदयात्रा 11 जून से अपने पुराने स्वरूप में ही शुरू होगी। गौरतलब हो कि प्रशांत किशोर जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से 2 अक्टूबर 2022 से लगातार बिहार के गांवों में पैदल चल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 2500 किमी. से अधिक की दूरी तय करते हुए पश्चिम चंपारण से चलकर शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली होते हुए 11 मई को समस्तीपुर जिले में प्रवेश किया। इसके बाद पैरों में समस्या आने के कारण डॉक्टर से सलाह ली गई और यात्रा को कुछ दिनों तक स्थगित करने का फैसला सर्वसम्मति से सभी जन सुराज से जुड़े लोगों द्वारा लिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!