महागठबंधन मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों को उम्मीद है कि नई सरकार होगी मजबूत

Edited By Nitika, Updated: 17 Aug, 2022 01:43 PM

cabinet ministers hope that the new government will be strong

बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार के तहत शपथ लेने वाले मंत्रियों ने विश्वास जताया है कि नई सरकार पिछली सरकारों की तुलना में अधिक मजबूत होगी। बिहार में पिछली गठबंधन सरकारों में शामिल रहे कई मंत्रियों ने कहा कि वर्तमान सरकार पहले की तुलना...

 

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार के तहत शपथ लेने वाले मंत्रियों ने विश्वास जताया है कि नई सरकार पिछली सरकारों की तुलना में अधिक मजबूत होगी। बिहार में पिछली गठबंधन सरकारों में शामिल रहे कई मंत्रियों ने कहा कि वर्तमान सरकार पहले की तुलना में अधिक मजबूत है।

पिछले महागठबंधन सरकार (2015-17) में भी मंत्री रहीं राजद की अनीता देवी ने शपथ लेने के बाद कहा कि उनका ध्यान विकास पर रहेगा। उन्होंने फिर से मंत्री बनने का मौका देने के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद नेता तेज प्रताप और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को धन्यवाद दिया। राजग सरकार में मंत्री रहे जदयू के जयंत राज ने कहा कि बिहार की जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भरोसा है। उन्होंने कहा, ‘‘नई सरकार पिछली सरकार से ज्यादा मजबूत होगी।''

मंत्रिमंडल में जगह पाने वाली जदयू की शीला कुमारी ने कहा, ‘‘बिहार के लोग नीतीश कुमार पर भरोसा करते हैं। उन्होंने जो कुछ भी किया है उसमें वह सफल रहे हैं। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।'' इस बीच महागठबंधन के समर्थक कैबिनेट विस्तार के बाद पटना की सड़कों पर उतर आए। सत्तारूढ़ महागठबंधन के समर्थकों ने घटक दलों के झंडे लहराए और नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव सहित अपनी अपनी पार्टी के नेताओं के पक्ष में नारे लगाए। बिहार में नवगठित महागठबंधन सरकार के 31 मंत्रियों को मंगलवार को शपथ दिलाए जाने के साथ मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया, जिसमें राजद को एक बड़ा हिस्सा मिला और अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है।

बता दें कि बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राजद के 16 मंत्री, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के 11, कांग्रेस से 2 और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के एक तथा एक निर्दलीय विधायक को आज शपथ दिलाई गई।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!