दरभंगा एम्स विवाद पर बोले हुकुमदेव यादव- यह UP में होता तो कब का बुलडोजर चलवा कर AIIMS बनवा देती योगी सरकार

Edited By Swati Sharma, Updated: 14 Aug, 2023 01:51 PM

cm yogi s entry in the politics of darbhanga aiims

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दरभंगा एम्स को लेकर दिए गए बयान के बाद बिहार में सियासती पारा काफी बढ़ा हुआ है। दरभंगा एम्स को लेकर NDA और I.N.D.I.A के तरफ से रोज नए-नए बयान आ रहे है। इसी कड़ी में भाजपा के पूर्व सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री...

दरभंगा(अभिषेक कुमार सिंह): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दरभंगा एम्स को लेकर दिए गए बयान के बाद बिहार में सियासती पारा काफी बढ़ा हुआ है। दरभंगा एम्स को लेकर NDA और I.N.D.I.A के तरफ से रोज नए-नए बयान आ रहे है। इसी कड़ी में भाजपा के पूर्व सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री हुकुमदेव यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को कुछ पता नहीं है। सब बस गीदड़ की तरह बोले जा रहे हैं। अगर यह उत्तर प्रदेश में होता तो योगी सरकार कब का बुलडोजर चलवा चुके होते और एम्स बनकर चल भी रहा होता।

'किसी को कुछ पता नहीं है, सब बस गीदड़ की तरह बोले जा रहे'
हुकुमदेव यादव ने कहा कि भारत सरकार जिस समय दरभंगा एम्स के लिए मंजूरी दिया था। उससे पहले दरभंगा डीएमसीएच को पूरा सर्वे करने के बाद भारत सरकार के टीम ने डीएमसीएच परिसर को ही डेवलप कर एम्स बनाने की दिशा में कदम रखा। क्योंकि DMCH के पास में जमीन है और यह चारों तरफ से सुविधाजनक स्थान पर है। दरभंगा जंक्शन हिंदुस्तान के लगभग सभी मुख्य शहरों से जुड़ा हुआ है। इन सब बातों का इनको पता नही है और राजनीति करने में लगे हुए हैं। उनको जानकारी है नहीं, किसी चीज का और गीदड़ के जैसे बोलने लगते हैं। जैसे उनका कोई एक नेता कहता है हुआ हुआ तो सभी पीछे से हुआ हुआ करने लगते हैं।

वही हुकुमदेव यादव ने कहा कि DMCH के जमीन को जो लोग इनकोच किए हुए हैं। उस इंकोच करने वाले लोग बड़े लोग हैं और उनका संबंध राजनीतिक नेताओं से है। कौन दल के नेता है या नहीं है यह भगवान जाने। दूसरी तरफ जो माले ग्रुप है, उसने उस समय जमीन को इंकरोच करवाने वाले में कुछ झुग्गी झोपड़ी गरीब को बनबा कर, बाकी कुछ महल भी बना लिया। अगर DMCH यह जमीन उत्तर प्रदेश में होती तो योगी कब न बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त कर दिए होते और यहां पर एम्स बनकर तैयार होकर चलवा दिए होते। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!