बिहार में जब-जब BJP सरकार का हिस्सा रही, तब-तब में पिछड़ों को मिला आरक्षणः सुशील मोदी

Edited By Ramanjot, Updated: 24 Jan, 2022 09:49 AM

got reservation only when bjp was in government sushil

सुशील मोदी ने रविवार को ट्वीट किया कि बिहार में जब-जब भाजपा सरकार का हिस्सा रही तब-तब अतिपिछड़ों को आरक्षण का लाभ मिला। उन्होंने कहा कि वर्ष 1977 में जब जननायक कर्पूरी ठाकुर मुख्यमंत्री और कैलाशपति मिश्र वित्त मंत्री थे तब सरकारी नौकरियों में...

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रदेश में जब-जब भाजपा सरकार का हिस्सा रही तब-तब अतिपिछड़ों को आरक्षण का लाभ मिला है।

सुशील मोदी ने रविवार को ट्वीट किया कि बिहार में जब-जब भाजपा सरकार का हिस्सा रही तब-तब अतिपिछड़ों को आरक्षण का लाभ मिला। उन्होंने कहा कि वर्ष 1977 में जब जननायक कर्पूरी ठाकुर मुख्यमंत्री और कैलाशपति मिश्र वित्त मंत्री थे तब सरकारी नौकरियों में अतिपिछड़ों को 26 फीसद आरक्षण मिला। मोदी ने कहा कि वर्ष 2005 में जब जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भाजपा की सरकार बनी तब स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों में 20 फीसद आरक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि पिछड़ी जातियों के नायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें नमन।

Koo App
१/२. 1977 में जब कर्पूरी ठाकुर मुख्यमंत्री और कैलाशपति मिश्र वित्त मंत्री थे, तब सरकारी नौकरियों में अतिपिछड़ों को 26 फीसद आरक्षण मिला। 2005 में जब जद-यू और भाजपा की सरकार बनी, तब स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों में 20 फीसद आरक्षण दिया गया। पिछड़ी जातियों के नायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें नमन !
 
- Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 23 Jan 2022

Koo App
कर्पूरी ठाकुर ने ऊँची जाति के गरीबों का भी ध्यान रखा। उनकी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 3 फीसद आरक्षण दिया था। जो लोग खुद को कर्पूरी जी का अनुयायी बताते हैं, उन्होंने न केवल ऊंची जातियों का 3 फीसद आरक्षण खत्म किया बल्कि पिछड़ों को आरक्षण दिये बिना पंचायत चुनाव करा दिये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी जी की परम्परा को आगे बढाकर सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण दिया।
 
- Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 23 Jan 2022


भाजपा सांसद ने कहा, ‘‘कर्पूरी ठाकुर ने ऊंची जाति के गरीबों का भी ध्यान रखा। उनकी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को तीन फीसद आरक्षण दिया था। जो लोग खुद को कर्पूरी जी का अनुयायी बताते हैं, उन्होंने न केवल ऊंची जातियों का तीन फीसद आरक्षण खत्म किया बल्कि पिछड़ों को आरक्षण दिए बिना पंचायत चुनाव करा दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी जी की परंपरा को आगे बढ़ाकर सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण दिया।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Royal Challengers Bangalore

Gujarat Titans

Match will be start at 19 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!