यूपी-झारखंड में भी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी JDU, रामगढ़ में होगी CM नीतीश की पहली रैली

Edited By Swati Sharma, Updated: 08 Dec, 2023 02:46 PM

jdu is also preparing to contest lok sabha elections in up jharkhand

जेडीयू बिहार के साथ यूपी और झारखंड में भी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी के रणनीति के तहत बिहार के सीएम नीतीश कुमार बिहार की यात्रा के साथ-साथ झारखंड और यूपी में भी चुनावी रैली करेंगे। रैली की शुरुआत दिसंबर महीने से ही हो...

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): जेडीयू बिहार के साथ यूपी और झारखंड में भी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी के रणनीति के तहत बिहार के सीएम नीतीश कुमार बिहार की यात्रा के साथ-साथ झारखंड और यूपी में भी चुनावी रैली करेंगे। रैली की शुरुआत दिसंबर महीने से ही हो जाएगी।हालांकि किस राज्य में कितनी रैलियां करेंगे, इसकी जानकारी फिलहाल पार्टी की तरफ से नहीं दी गई है।

यूपी के फूलपुर से नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की हो रही है मांग
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने ने बताया कि यूपी और झारखंड में नीतीश कुमार रैली करेंगे। उन्होंने कहा कि रैलियों का प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है। जल्दी ही इसकी डिटेल जानकारी जारी की जाएगी, जहां-जहां से नीतीश कुमार को बुलाहट आएगी, वहां-वहां वह रैली करेंगे। जदयू की उत्तर प्रदेश इकाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लगातार यूपी के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का आग्रह  कर रही है। अक्टूबर महीने में उत्तर प्रदेश जदयू का एक प्रतिनिधि मंडल बिहार आया था। उन्होंने नीतीश कुमार से यूपी में चुनाव लड़ने के साथ-साथ रैली करने की भी मांग की थी। प्रतिनिधियों के साथ नीतीश कुमार की अलग से बैठक हुई थी इसमें उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया था कि वे दिसंबर में यूपी में रैली करेंगे।

झारखंड के रामगढ़ में होगी सीएम की पहली रैली
वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली रैली झारखंड के रामगढ़ में होंगी। 21 दिसंबर को नीतीश जोहार के नाम से प्रदेश जदयू झारखंड में उनकी विशाल जनसभा आयोजित कराएगी। पार्टी की तरफ से बताया गया है कि आने वाले दिनों में हमारी कोशिश होगी कि झारखंड के सभी प्रमंडलों में उनकी सभा हो।झारखंड की रैली को सफल बनाने के लिए जदयू नेता मधुकर सिंह को इसका कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। मधुकर सिंह प्रदेश अध्यक्ष के मार्गदर्शन में एक टीम बनाकर रैली को सफल बनाने के लिए काम करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!