"इतिहास को बदलने में लगी है केंद्र सरकार", नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर बोले ललन सिंह

Edited By Ramanjot, Updated: 25 May, 2023 05:27 PM

jdu national president lalan singh s attack on bjp

वहीं जब पत्रकारों ने राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के बारे में कहा कि सुशील मोदी कह रहे हैं कि यदि इतनी ही दिक्कत हो रही है तो नए सांसद भवन में पैर नही रखे विपक्ष के नेता। ऐसे में ललन सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि सुशील मोदी जी  पूरा लोकतंत्र का आधारशिला...

Bihar Politics: नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। राज्य में में मिलकर सरकार चला रहे राजग और जदयू ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नये संसद भवन के उद्घाटन का "बहिष्कार" करेंगे। इसी कड़ी में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों नहीं बल्कि राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए था। भाजपा और केंद्र सरकार इतिहास को बदलने में लगी है, लेकिन इसका पुरजोर विरोध होगा। 

वहीं जब पत्रकारों ने राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के बारे में कहा कि सुशील मोदी कह रहे हैं कि यदि इतनी ही दिक्कत हो रही है तो नए सांसद भवन में पैर नही रखे विपक्ष के नेता। ऐसे में ललन सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि सुशील मोदी जी  पूरा लोकतंत्र का आधारशिला रखेंगे क्या। सरकार यदि बदलेगी तो नए सांसद भवन में दूसरा काम होगा।

बता दें कि नए संसद भवन की आधारशिला दिसंबर 2020 में पीएम मोदी द्वारा रखी गई थी। नई इमारत सेंट्रल विस्टा देश के पावर कॉरिडोर के पुनर्विकास का हिस्सा है। इस चार मंजिला इमारत में 1,200 से अधिक सांसद रह सकते हैं। लोकसभा में 888 सांसदों और राज्यसभा में 300 सांसदों को समायोजित करने में सक्षम होगी, जो 543 और 250 की मौजूदा क्षमता से अधिक हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!