गोरखपुर के रहने वाले हैं RRB-NTPC पर बयान देने वाले Khan Sir... जानिए उनका व्यक्तिगत जीवन

Edited By Nitika, Updated: 27 Jan, 2022 08:27 PM

khan sir is a resident of gorakhpur

आरआरबी की एनटीपीसी परीक्षा परिणाम को लेकर बिहार में पटना के अभ्यर्थियों के हंगामा मामले में लोकप्रिय शिक्षक खान सर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है।

 

पटनाः आरआरबी की एनटीपीसी परीक्षा परिणाम को लेकर बिहार में पटना के अभ्यर्थियों के हंगामा मामले में लोकप्रिय शिक्षक खान सर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। उन पर रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को उकसाने का आरोप लगा है। वह बिहार नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। आइए आज जानते हैं उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में...

खान सर का असली नाम फैज़ल खान है। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था, लेकिन अब वह बिहार के पटना शहर में रहते हैं। उन्होंने इलाहबाद यूनिवर्सिटी से बीएससी औऱ एमएससी की शिक्षा पूरी की है। उनके पिता एक सेना अधिकारी थे, जो अब रिटायर हो चुके है। उनकी मां हॉउस वाइफ हैं और उनके एक बड़े भाई है, जो सेना में कमांडो हैं।

वहीं खान सर यूट्यूब पर अपना एक कोचिंग चैनल चलाते हैं। इस चैनल के जरिए वो विद्यार्थियों को ऑनलाइन कोचिंग देते हैं। उनके पढ़ाने के अनोखे अंदाज के कारण लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं। बता दें कि फैज़ल खान ने अपनी कड़ी मेहनत से एनडीए का एग्जाम पास किया था, लेकिन उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!