Anant Singh के करीबी मोकामा उपचुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, BJP का दावा

Edited By Nitika, Updated: 09 Oct, 2022 11:06 AM

mokama close to anant singh trying to influence bypoll

भाजपा की बिहार इकाई ने निर्वाचन आयोग के समक्ष दावा किया कि गैंगस्टर से नेता बने अनंत सिंह के करीबी मोकामा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

पटनाः भाजपा की बिहार इकाई ने निर्वाचन आयोग के समक्ष दावा किया कि गैंगस्टर से नेता बने अनंत सिंह के करीबी मोकामा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। राजद विधायक के रूप में सिंह की अयोग्यता के कारण उपचुनाव जरूरी हो गया है।

भाजपा द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, विधायक और राज्य महासचिव संजीव चौरसिया के नेतृत्व वाले पदाधिकारियों ने निर्वाचन आयोग को एक ईमेल भेजा है, जिसमें रेखांकित किया गया है कि सिंह की पत्नी नीलम देवी ‘‘संभावित उम्मीदवार'' एक प्रमुख सहयोगी कार्तिक कुमार के साथ मोकामा का चक्कर लगा रही हैं, जिन्होंने हाल में एक आपराधिक मामले में अपनी कथित संलिप्तता के विवाद के कारण राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं मोकामा से चार बार के विधायक सिंह ने अपने पैतृक आवास से हथियार और विस्फोटक बरामद होने के मामले में यहां की एक अदालत द्वारा दोषसिद्धि के बाद इस साल की शुरुआत में विधानसभा की सदस्यता खो दी थी। हालांकि सात दलों के सत्तारूढ़ ‘महागठबंधन' का सबसे बड़ा घटक दल राजद है, लेकिन गठबंधन को अभी यह तय करना बाकी है कि उसका कौन सा सहयोगी इस सीट से उम्मीदवार उतारेगा।

3 नवंबर को होंगे उपचुनाव
बता दें कि बिहार के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा, ‘‘उनके पास ‘महागठबंधन' के सामने कोई मौका नहीं है, क्योंकि गठबंधन दोनों सीटों पर उपचुनाव जीतने जा रहा है। इसलिए वे हताशा में शोर कर रहे हैं।''
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!