अफगानिस्तान से भारतीयों की वापसी पर नंदकिशोर बोले- यह मोदी सरकार की बड़ी कूटनीतिक सफलता

Edited By Ramanjot, Updated: 24 Aug, 2021 05:22 PM

nandkishore said on the return of indians from afghanistan

नंदकिशोर यादव ने मंगलवार को कहा कि अफगानिस्तान की शासन व्यवस्था पर तालिबान के कब्जे के बाद भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो तत्परता दिखाई है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सिखों के पवित्र...

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने अफगानिस्तान से भारतीयों को स्वदेश लाए जाने के लिए केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि यह मोदी सरकार की बड़ी कूटनीतिक सफलता है।

नंदकिशोर यादव ने मंगलवार को कहा कि अफगानिस्तान की शासन व्यवस्था पर तालिबान के कब्जे के बाद भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो तत्परता दिखाई है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सिखों के पवित्र धार्मिक ग्रंथ श्री गुरू ग्रंथ साहिब की तीन प्रतियों को भी अफगानिस्तान से दिल्ली लाया गया।

भाजपा नेता ने कहा कि गुरूग्रंथ साहिब की इन प्रतियों को लेने के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी खुद हवाईअड्डा पहुंचे। साथ ही 78 लोगों को भारत लाया गया, जिसमें 25 भारतीय हैं। संकट के समय में सरकार ने भारतीयों की वापसी एवं दूसरे देशों के लोगों की मदद कर जिस मानवता का परिचय दिया है, उसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है।

यादव ने कहा कि 16 अगस्त से लेकर अब तक भारतीय वायुसेना और एअर इंडिया के छह विमानों से 700 से अधिक भारतीयों को काबुल से स्वदेश लाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि काबूल से भारतीयों को लाना आसान नहीं था। इसके लिए लगातार प्रयास किए गए। भारतीयों की वापसी केंद्र सरकार की बड़ी कूटनीतिक सफलता के रूप में देखी जा रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!